समाचार

जब राहुल गांधी संग उड़ी थी विधायक अदिति सिंह की शादी की अफवाह, वायरल हुई थी तस्वीरें

यदि आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इस बात की जानकारी होगी कि एक समय पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी रायबरेली की विधायक अदिति सिंह के साथ काफी सुर्खियों में रही थी। सोशल मीडिया पर अदिति सिंह के परिवार और सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ कई फोटो वायरल हुए जिसमें दावा किया गया था कि, राहुल गाँधी और अदिति जल्द ही शादी करने वाले हैं।

aditi singh and rahul gandhi

इतना ही नहीं बल्कि इस खबर से सोशल मीडिया पर अफरा तफरी मच गई थी और कई लोग अदिति और राहुल से उनकी शादी के बारे में सवाल करने लगे थे। इसके बाद खुद अदिति सिंह ने सामने आकर इस बारे में सफाई पेश की थी।

aditi singh

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2018 में राहुल गांधी और अदिति सिंह की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जी हां.. इस समय राहुल गांधी और अदिति सिंह की एक तस्वीर के साथ संदेश वायरल हो गया था जिसमें लिखा गया था कि अदिति सिंह की शादी मई साल 2018 में राहुल गांधी संग हो जाएगी। इसके बाद अदिति सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से सफाई दी थी कि राहुल गांधी उनके भाई जैसे हैं, इस तरह की अफवाह ना फैलाएं।

उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा था कि, “दो दिनों से सोशल मीडिया पर जो अफवाह फैलाई जा रही है, मैं उससे हैरान हूं। राहुल जी न सिर्फ हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं बल्कि मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैं उनका बेहद सम्मान करती हूं। आप सब से निवेदन है कि शादी संबंधी किसी अफवाह पर ध्यान न दें।”

aditi singh

इसके अलावा अन्य पोस्ट में अदिति ने लिखा था कि, “ऐसी अफवाहें मुझे परेशान करती हैं। मैं ये साफ करना चाहती हूं कि राहुल जी मेरे राखी भाई हैं। मैं सोशल मीडिया पर फैल रही इन अफवाहों से वाकई दुखी हूं। ये अफवाहें मुझे सोशल मीडिया पर काम करने से नहीं रोक सकती हैं।”

कौन है अदिति सिंह?
बता दें, अदिति सिंह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अखिलेश सिंह की बेटी है। अदिति सिंह के पिता भी इसी सीट से 5 बार विधायक बन चुके हैं। अदिति सिंह उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से पहली बार विधायक चुनी गई हैं। साल 2017 विधानसभा के चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी। अदिति सिंह की जीत इस दौरान काफी सुर्खियों में रही थी क्योंकि यह एक ऐसा समय था जब बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपना डेरा जमा लिया था। लेकिन फिर भी अदिति सिंह बाजी मार गई थी।

aditi singh

उन्होंने रायबरेली सीट से करीब 90,000 से ज्यादा वोट से जीत हासिल की थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि अखिलेश सिंह प्रियंका वाड्रा के बेहद करीबी है। इतना ही नहीं बल्कि कई लोगों का तो मानना है कि प्रियंका वाड्रा की सलाह पर ही अदिति ने राजनीति में कदम रखा। अदिति ने अमेरिका की ड्यूक यूनीवर्सिटी से प्रबंधन में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इससे पहले वह मसूरी और दिल्ली में पढ़ाई कर चुकी थी।

Related Articles

Back to top button