बॉलीवुड

जानिये कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक है ‘हीरो नं-1 गोविंदा, परिवार संग जीते हैं आलीशान जिंदगी

कॉमेडी, एक्शन, रोमांस और गंभीर किरदार के लिए मशहूर गोविंदा को आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। गोविंदा एक समय पर बॉलीवुड पर राज किया करते थे और लोग आज भी उनके डांस के दीवाने हैं। गोविंदा के पास शानदार कॉमेडी करने का हुनर है साथ ही उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है।

govinda

इसके अलावा गोविंदा अपने बेहतरीन लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। 80-90 के दौर में गोविंदा जो भी कपड़े पहनते थे वो एक स्टाइल बन जाता था। भले ही गोविंदा आज फिल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं है लेकिन उनके पास करोड़ों की संपत्ति है और वह अपने परिवार के साथ आलीशान जिंदगी जीते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं गोविंदा की संपत्ति के बारे में…

govinda

21 दिसंबर 1963 को जन्मे गोविंदा ने साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में गोविंदा एक्शन और डांसिंग हीरो के तौर पर नजर आए थे। गोविंदा की एक्टिंग इतनी शानदार थी कि उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कम समय में ही अपनी पहचान बना ली और इसके बाद उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया। इस दौरान गोविंदा को इतनी सफलता हाथ लगी कि वह कॉमेडी किंग बन कर उभरे।

उन्होंने ‘हीरो नंबर वन’, ‘राजा बाबू’, ‘आंटी नंबर वन’, ‘कुली नंबर वन’, ‘साजन चले ससुराल’ और ‘हसीना मान जाएगी’ जैसी कई फिल्मों में कॉमेडी कर लोगों का दिल जीता। गोविंदा ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। साथ ही करिश्मा कपूर के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। करिश्मा और गोविंदा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।

govinda

govinda

वहीं बात करें गोविंदा की संपत्ति के बारे में तो गोविंदा की कुल संपत्ति करीब 158 करोड़ रुपए से भी अधिक बताई जाती है। गोविंदा हर साल करोड़ों में इनकम करते हैं। इसके अलावा वह विज्ञापन और ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी अच्छे खासे पैसे कमाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि गोविंदा ने रियल स्टेट में भी अपने पैसे इन्वेस्ट किए हुए हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो गोविंदा हर साल करीब 16 करोड़ रुपए से अधिक कमाते हैं।

govinda

govinda

govinda

बता दें, गोविंदा मुंबई के विरोर के रहने वाले हैं और उनके पास मुंबई में करीब तीन से चार आलीशान बंगले हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जाती है। गोविंदा के पास मुंबई मढ़ आईलैंड पर एक आलीशान घर है। इसके अलावा उनके पास मुंबई के पॉश एरिया जुहू में भी शानदार बंगला है जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। गोविंदा के पास लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है जिनमें mercedes-benz, ऑडी जैसी कई लग्जरी कार शामिल है।

govinda

गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक डेविड धवन के साथ काम किया। डेविड और गोविंदा की दोस्ती भी उस समय काफी मशहूर थी और इन दोनों ने मिलकर करीब 17 फिल्मों में एक साथ काम किया था। लेकिन अब गोविंदा और डेविड के रिश्ते अच्छे नहीं है। गोविंदा ने सुनीता आहूजा के साथ शादी की है। उनकी एक बेटी टीना और एक बेटा यशवर्धन आहूजा है।

Related Articles

Back to top button