बॉलीवुड

खुद की ही गलती से बर्बाद हो गए बॉलीवुड के ये 12 बड़े स्टार्स, आज फिल्मों में नहीं मिलता काम

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया है जहां लाइमलाइट में बने रहने के लिए कलाकार को समय के अनुसार बदलना होता है। ग्लैमरस दुनिया में कुछ लोग रातों-रात बड़े स्टार बन जाते हैं तो कई लोग अपनी छोटी-छोटी गलतियों से इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाते हैं और कम समय में ही गायब हो जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हीं कलाकारों के बारे में जिन्होंने छोटी सी गलती के कारण अपना कैरियर बर्बाद कर लिया और आज ये सुनहरे परदे से भी गायब हैं। आइए जानते हैं कौन है ये कलाकार?

संजय दत्त

sanjay dutt

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त एक समय पर फिल्मी दुनिया पर राज करते थे लेकिन ड्रग्स और मुंबई बम धमाके में उनका नाम आने के बाद वह अपने साथी कलाकारों से पीछे रह गए और बाद में उन्होंने फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया तो उन्हें सिर्फ साइड किरदार मिलने लगे।

मनीषा कोइराला

manisha koirala
अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग के जरिए हर किसी का दिल जीतने वाली अभिनेत्री मनीषा कोइराला बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थी। मनीषा कोइराला का कैरियर सफलता के शिखर पर था तब उन्होंने शराब और ड्रग्स का सेवन करना शुरू कर दिया जिसके चलते वह काम पर ध्यान नहीं दे पाई। जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में उनका ग्राफ काफी नीचे गिर गया।

अमीषा पटेल

amisha patel
अमीषा पटेल अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार’ के जरिए रातों रात सुपरस्टार बन गई थी। रितिक रोशन के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था लेकिन अमीषा ने एक समय पर पारिवारिक झगड़े के कारण फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। हालांकि उन्होंने दोबारा फिल्मों की तरफ रुख किया लेकिन फिर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

मंदाकिनी

mandakini

‘राम तेरी गंगा मैली’ में बोल्ड सिन की वजह से रातों-रात चर्चा में आई खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी की भी बॉलीवुड दुनिया में काफी डिमांड थी। लेकिन मंदाकिनी का नाम एक समय पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था। इतना ही नहीं उनके अफेयर के चर्चे भी खूब सुर्खियों में थे। इसके बाद मंदाकिनी गुमनामी की जिंदगी में चली गई।

ममता कुलकर्णी

mamta kulkarni

ममता कुलकर्णी बॉलीवुड की सबसे शानदार अदाकारा मानी जाती थी। उन्होंने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन मंदाकिनी की तरह ही ममता कुलकर्णी का नाम भी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ जुड़ा था। इसकी वजह से उन्हें काफी समय तक फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला। फिर साल 2003 में ममता कुलकर्णी ने हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया।

शक्ति कपूर

बॉलीवुड के मशहूर विलेन के रूप में सफलता पाने वाले शक्ति कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 2005 में शक्ति कपूर का नाम कास्टिंग काउच स्कैंडल में आ गया था जिसके बाद उनके करियर पर गहरा प्रभाव पड़ा।

विजय राज

विजय राज अपनी शानदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार भी निभाया। साल 2005 में फिल्म ‘दीवाने हुए पागल’ के दौरान विजय राज को दुबई के आबू धाबी एयरपोर्ट पर ड्रग्स केस के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान अभिनेता को जेल भी हो गई थी हालांकि वह जमानत पर बाहर आ गए थे। लेकिन उनके करियर पर इसका गहरा असर हुआ और लोगों ने उनको काफी ट्रोल भी किया था।

शाइनी आहूजा

‘भूल भुलैया’, ‘लाइफ इन मेट्रो’ और ‘गैंगस्टर’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके शाइनी आहूजा ने भी दर्शकों के बीच अपनी जगह बना ली थी। लेकिन साल 2009 में शाइनी आहूजा को उनके घर में काम करने वाली महिला पर रेप और धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्हें 7 साल की जेल हुई थी।

फरदीन खान

fardin khan
फरदीन खान ने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन एक समय पर उन्हें ड्रग्स की काफी लत हो गई थी। जिसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। उन्होंने दोबारा फिल्में करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

आफताब शिवदासानी

aftab shivdasani
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आफताब शिवदासानी ने भी कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। लेकिन एक बार आफताफ पुणे में ड्रग्स लेते पकड़े गए थे, जिसके बाद उनका करियर खत्म सा हो गया।

परवीन बॉबी

aftab shivdasani

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा परवीन बॉबी ने हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन ड्रग्स के चक्कर में परवीन ने भी अपना पूरा करियर खत्म कर लिया। कहा जाता है कि जब परवीन बॉबी की मौत हुई थी तो उनके पास कोई नहीं था।

रिया चक्रवर्ती

rhea chakraborty
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया के माध्यम से भी रिया को खूब ट्रोल किया गया और आज बॉलीवुड में उनकी छवि खराब होती दिखाई जा रही है। हालांकि रिया चक्रवर्ती फिर से सामान्य होने की कोशिश कर रही है। लेकिन फिर भी लोगों ने ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ड्रग्स केस के मामले में भी रिया चक्रवर्ती करीब 1 महीने तक जेल में रही थी।

Related Articles

Back to top button