बॉलीवुड

बिन शादी के ही बन गई माँ संजय दत्त के साथ नज़र आई ये एक्ट्रेस, अब बेटी के साथ झलका दर्द

संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ जैसी फिल्म में काम कर चुकी एक्ट्रेस माही गिल (Mahie Gill) 45 साल की हो चुकी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म ‘हवाएं’ से की थी. इस फिल्म से उन्हें इतनी कोई खास पहचान नहीं मिली. हालांकि इन दिनों वह अपनी वेब सीरिज ‘योर ऑनर 2’ (Your Honor Season 2) को लेकर सुर्खियों में हैं.

अब हाल ही में इस एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की है. ज्ञात होकि माही गिल ने शादी नहीं की है, लेकिन वह एक 5 साल की एक बेटी वेरोनिका की मां हैं. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि, मैं कोशिश करुँगी कि अपनी बेटी को भी पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाऊ.

mahie gill

एक अच्छी माँ होने के नाते मैं चाहती हूँ कि उसे अच्छी शिक्षा मिले और अन्य एक्टिविटीज में भी वो अपनी एक अलग पहचान बनाए. वैसे, माही गिल अपनी निजी जिंदगी को अपने तक ही रखना चाहती है. हालांकि माही ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है और पर वह रिलेशनशिप में हैं.

माही के अनुसार, वह इस बात को बड़े ही गर्व से कह सकती हैं कि वह एक बेटी की मां हैं. अगस्त, 2021 में उनकी बेटी 5 साल की हो चुकी है. एक बार इस एक्ट्रेस ने कहा था कि, वह जब चाहे तब शादी कर सकती है. लेकिन उन्हें शादी की क्यों जरुरत है. एक्ट्रेस का मानना था कि ये सब सोच और समय पर डिपेंड करता है. बच्चे तो बिना शादी के भी हो सकते है.

माही गिल की माने तो बिना शादी के बच्चे होने में कोई परेशानी नहीं है. शादी एक खूबसूरत अहसास है, लेकिन करनी है या नहीं, यह आपकी पर्सनल च्वॉइस पर भी निर्भर करता है. माही गिल इस समय अपने लिव-इन पार्टनर और बेटी के साथ गोवा में रह रही है. इसके साथ ही वह काम के लिए मुंबई आती-जाती रहती है. माही गिल को सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 2’ में काम करने को लेकर आज भी काफी अफसोस है. इस फिल्म में उन्होंने अरबाज खान की पत्नी का किरदार निभाया था.

mahie gill

ये एक छोटा रोल था, लेकिन इसके बाद उन्हें बड़े रोल की बजाय छोटे रोल ही आने लगे. इस फिल्म में काम करने के बाद माही को दबंग 3 के लिए अप्रोच ही नहीं किया गया. माही की माने तो उन्हें कम्फर्ट जोन में रहना ज्यादा पसंद है. उनके सिर्फ कुछ ही गिने चुने दोस्त हैं. लोग मुझे देखकर अक्सर मिस्टीरियस इंसान समझते हैं. मैं लोगों की इस बात को कॉम्प्लीमेंट की तरह लेती हूँ. मैंने खुद ही जान-बूझकर अपनी पर्सनालिटी को मिस्टीरियस बनाया है. ऐसा करने से लोगों को मेरे बारे में और भी जानने की चाहत बढ़ेगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahie Gill (@mahieg)


माही ने 2003 में आई फिल्म ‘हवाएं’ के बाद कुछ फिल्में की मगर 2009 में आई फिल्म ‘देव डी’ से ही लोग माही को जानने लगे. एक्ट्रेस माही गिल ने अब तक करीब 33 फिल्मों में अभिनय किया है. इन फिल्मों में खोया खोया चांद, साहब बीवी, देव डी, गुलाल, दबंग और गैंगस्टर, साहब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स, साहब बीवी और गैंगस्टर 3, माइकल, जंजीर, पानसिंह तोमर, दबंग 2, बुलेट राजा, अपहरण और दुर्गामती आदि शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button