बॉलीवुड

क्यों तलाक के बाद अमृता सिंह ने सैफ अली खान की तरह नहीं की दूसरी शादी? सामने आई ये बड़ी वजह

मौजूदा समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी बहुत सी जोड़ियां हैं, जो किसी जमाने में खूब चर्चा का विषय बनी रहती है। उन्हीं जोड़ियों में से एक बॉलीवुड इंडस्ट्री के नवाब यानी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की जोड़ी है। अमृता सिंह अपने समय की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रहीं हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। जब अमृता सिंह अपने करियर की ऊंचाइयों पर थीं तो उन्होंने सैफ अली खान से शादी करने का फैसला कर लिया था।

90 के दशक में दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी परंतु इन दोनों के लिए शादी करना इतना आसान नहीं था क्योंकि यह अलग-अलग धर्म से संबंध रखते थे, लेकिन इसके बावजूद भी दोनों ने शादी रचा ली। उस समय इन दोनों की शादी चर्चा का विषय बनी हुई थी क्योंकि उस समय अमृता अपने आपको अभिनेत्री के रूप में इंडस्ट्री में स्थापित कर चुकी थीं। वहीं सैफ अली खान अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे।

अमृता सिंह और सैफ अली खान ने साल 1991 में लव मैरिज की थी। शादी के समय सैफ अली खान की उम्र महज 21 साल की थी। वहीं अमृता सिंह की उम्र 33 साल की थी। दोनों के रिश्ते में अक्सर उनकी उम्र के फासले को लेकर भी तरह-तरह की बातें होती रहती थीं। शादी के बाद यह दोनों ही अपना जीवन एक-दूसरे के साथ हंसी खुशी व्यतीत कर रहे थे।

शादी के बाद यह दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने। सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी के कुछ सालों बाद ही रिश्ते में खटास उत्पन्न होने लगी ,जिसका नतीजा यह सामने आया कि 13 साल एक-दूसरे के साथ रहने के बाद इन दोनों का तलाक हो गया और इन्होने अपना रिश्ता हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर लिया।

सैफ अली खान और अमृता सिंह का 2004 में तलाक हो गया था। इसके बाद दोनों बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह को ही कोर्ट ने दे दी थी। सारा अली खान और इब्राहिम अली खान अपनी मां के साथ ही रहते हैं। लेकिन पिता सैफ अली खान अपने बच्चों से समय-समय पर मिलते रहते हैं।

जब अमृता सिंह से सैफ अली खान का तलाक हो गया तो कई साल सैफ अली खान ने अकेले ही गुजारे थे। इसी बीच उनकी जिंदगी में करीना कपूर की एंट्री हो गई। फिल्म “टशन” की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी और यह दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। आखिर में 2012 में सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली थी। लेकिन अमृता सिंह आज भी अकेली ही हैं। उन्होंने सैफ अली खान की तरह दूसरी शादी नहीं की है। आखिर अमृता ने दूसरी शादी क्यों नहीं की? चलिए इसके बारे में हम आपको बताते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सैफ अली खान से तलाक के बाद अमृता सिंह को अपने बच्चों की परवाह थी। तलाक के बाद उन्होंने अपने बच्चों की जिम्मेदारी खुद संभाली थी। ऐसा कहा जाता है कि यही बड़ी वजह है जिसके चलते अमृता सिंह ने दूसरी शादी नहीं की। उन्होंने अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की परवरिश पर अपना पूरा ध्यान लगाया।

बताते चलें कि अमृता को सैफ अली खान से तलाक लेने के बाद बतौर एलिमनी 5 करोड़ रुपए एक्टर से मिले थे। इतना ही नहीं बल्कि सैफ अली खान ने बेटी अब्राहिम को 18 साल के होने तक प्रति महीने एक लाख भी अमृता सिंह को दिए थे। खैर, अब यह दोनों ही अपनी अपनी जिंदगी में काफी खुश हैं।

Related Articles

Back to top button