अजब ग़जब

DJ की जोरदार आवाज सुन 63 मुर्गियों पड़ा दिल का दौड़ा, सभी की हो गई मौत, फार्म मालिक ने कराई FIR

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इंटरनेट पर खबरों की भरमार है। आए दिन ऐसी बहुत सी खबरें निकल कर सामने आती हैं, जिसे देखकर या सुनकर काफी हैरानी होती है। वैसे हर रोज ऐसा कुछ ना कुछ आता ही रहता है, जिसे जानने के बाद हर व्यक्ति आश्चर्यचकित हो जाता है। इसी बीच ओडिशा के बालासोर से एक हैरान कर देने वाला मामला निकल कर सामने आया है। जहां पर एक शादी समारोह में इतनी तेज आवाज में गाना बजा दिया गया कि जिसे सुनकर 63 मुर्गियों को दिल का दौरा पड़ गया और सभी की जान चली गई।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं चाहे कोई भी पार्टी हो या फिर शादी समारोह, बिना डीजे के मजा भी नहीं आता है। अक्सर पार्टी या शादी समारोह के अंदर तेज आवाज में म्यूजिक के साथ लोग खूब नाच गाना करते हैं लेकिन जो ओडिशा से मामला निकलकर सामने आया है, वह सच में बहुत हैरान कर देने वाला है। जोरदार गाने की वजह से कई मुर्गियों की जान चली गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला बीते रविवार की रात का बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह सारी घटना उस समय सामने आई जब यहां पोल्ट्री फार्म के मालिक रणजीत कुमार ने 23 नवंबर को नीलागिरी पुलिस स्टेशन में जाकर ऐसा आरोप लगाया। रणजीत कुमार ने अपनी शिकायत में यह लिखवाया कि रविवार को रात 11:40 बजे पर उनके गांव कंडागरडी स्थित फॉर्म के सामने से तेज डीजे और बैंड बाजे के साथ बारात गुजरी थी।

पोल्ट्री फार्म के मालिक ने अपनी शिकायत में आगे यह बताया कि “मैंने डीजे बजाने वाले से अपील भी की लेकिन लोगों ने उसे भला-बुरा कह कर वहां से भगा दिया। उन्होंने उनसे कहा कि आवाज थोड़ी धीमी कर लें क्योंकि उसकी डीजे की तेज आवाज के कारण मुर्गियां डर रही थीं लेकिन उल्टा फार्म के मालिक पर ही दूल्हे के दोस्त चिल्लाने लगे और डीजे की आवाज कम करने की बजाय उन्होंने आवाज को और तेज करने के लिए कह दिया था।

उन्होंने अपनी शिकायत में आगे कहा कि उन्होंने यह सब जानबूझकर किया है। वह करीब 15 मिनट तक पोल्ट्री फार्म के सामने रुके रहे और उन्होंने तेज आवाज में म्यूजिक बजा दिया। पोल्ट्री फार्म के मालिक ने यह भी आरोप लगाया कि जब पोल्ट्री फार्म के सामने से बारात चली गई तो उन्होंने अंदर जाकर मुर्गियों को देखा लेकिन जब वह अंदर गए तो वह खुद आश्चर्यचकित हो गए थे क्योंकि जमीन पर बहुत सी मुर्गियां उनको पड़ी हुई नजर आई थी।

उन्होंने अगले ही दिन यानी सोमवार को इस संबंध में पशु चिकित्सा विशेषज्ञों को फार्म पर बुलाया, जिसके बाद सभी मुर्गियों की जांच की गई। जांच में यह सामने आया कि सभी मुर्गियों की जान दिल का दौरा पड़ने की वजह से गई है। पोल्ट्री फार्म के मालिक का ऐसा बताना है कि उनके वहां पर करीब 2000 मुर्गियां हैं, जिनमें से 63 मुर्गियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हर मुर्गी का वजन करीब 3 किलोग्राम था।

63 मुर्गियों की मौत की वजह से पोल्ट्री फार्म के मालिक को ₹25000 का नुकसान झेलना पड़ा। पुलिस के द्वारा जांच होने के बाद मरी हुई मुर्गियों को पोल्ट्री फॉर्म से हटाने का निर्देश दिया गया। इस पूरे मामले की चर्चा इंटरनेट पर खूब हो रही है।

Related Articles

Back to top button