अजब ग़जब

पत्नी की एक किडनी बेचने की जिद पर अड़ा पति, परेशान होकर पहुंच गई पुलिस थाने

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत खास होता है। ऐसा माना जाता है कि यह रिश्ता सात जन्मों का रिश्ता होता है। हर किसी इंसान की जिंदगी में विवाह सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक है क्योंकि इंसान उस एक व्यक्ति के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करता है। शादी के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे का जीवन भर साथ निभाते हैं। अगर दोनों में से किसी के ऊपर कोई परेशानी आती है, तो दोनों ही मिलकर उस समस्या का हल ढूंढ निकालते हैं। उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी में पति-पत्नी ही एक दूसरे के साथी होते हैं।

पति-पत्नी का रिश्ता एक दूसरे के प्रति विश्वास और इमानदारी से ही चलता है। कभी-कभी जीवन में ऐसा भी वक्त आ जाता है, जब इंसान बहुत ज्यादा परेशान हो जाता है। हर किसी को अपने जीवन में पैसो की आवश्यकता होती है या फिर किसी कारण कर्ज लिया गया है तो उसको चुकाने के लिए लोग कुछ ना कुछ प्रयास जरूर करते हैं। लेकिन कभी आप लोगों ने यह सुना है कि अपना कर्ज चुकाने के लिए कोई शख्स अपनी पत्नी की किडनी ही बेचना चाहता हो।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि भला हम ऐसी बातें क्यों कर रहे हैं। भला ऐसा कौन सा पति होगा जो अपने ऊपर चढ़े हुए कर्ज को चुकाने के लिए अपनी पत्नी की ही किडनी बेच दे, तो आपको बता दें कि हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक मामला सामने आया है, जिसमें पति अपनी पत्नी की किडनी बेचने के लिए जिद पर अड़ गया। जब पत्नी ने अपनी किडनी देने से मना कर दिया, तो इसके बाद पति बहुत ज्यादा गुस्से में आ गया और उसने अपनी पत्नी के ऊपर ही हमला कर दिया।

दरअसल, हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह केरल के तिरुवंतपुरम से सामने आया है। यहां पर एक व्यक्ति को अपनी पत्नी और बच्चों पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि पति ने कर्ज लिया हुआ था। जब पत्नी ने कर्ज चुकाने में पति की सहायता करने के लिए अपनी किडनी दान करने से मना कर दिया तो ऐसे में पति से बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने पत्नी और बच्चों पर कथित रूप से हमला कर दिया।

पुलिस का ऐसा बताना है कि जब साजन अपनी पत्नी के मन में बदलाव के बाद अचानक गुस्से में आ गया तब उसने उस पर हमला कर दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि साजन के ऊपर चार लाख रूपए का कर्ज था और कर्ज चुकाने के लिए यह तय किया गया था कि उसकी पत्नी अपनी एक किडनी दान करेगी। पत्नी की किडनी मलप्पुरम जिले के एक निवासी को दान करने की बात तय की गई थी, जिसके बदले में उसे 9 लाख रूपए मिलने वाले थे।

आपको बता दें कि केरल के अंदर ऐसे बहुत से एजेंट मौजूद हैं, जो डोनर की तलाश में फिरते रहते हैं। अगर किसी व्यक्ति को आवश्यकता है, तो उसकी जरूरत के हिसाब से उसको किडनी बेच दी जाती है। अगर एक बार कोई सौदा पक्का हो जाता है, तो उसके बाद दाता को कई प्रकार की जांच से गुजरना पड़ता है लेकिन जब किडनी दान करने की बात तय हो गई तो बाद में महिला ने किडनी देने से इनकार कर दिया, जिस पर साजन काफी गुस्से में आ गया और गुस्से में उसने अपनी अपनी पत्नी के ऊपर हमला कर दिया।

वहीं पत्नी को भी साजन की यह हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं हुई और वह तुरंत ही पुलिस थाने पहुंच गई। वह उसने अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा कर साजन को गिरफ्तार करवा दिया। पुलिस ने साजन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया और पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Related Articles

Back to top button