बॉलीवुड

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले ऐसी दिखती थीं ऐश्वर्या राय, देखिए Unseen Pictures

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अपने अभिनय और कला से अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। इनकी सुंदरता के चर्चे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होते हैं। ऐश्वर्या राय ने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है। यह दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही खूबसूरती से फिल्मों में काम भी करती हैं।

इन्होंने अपने फिल्मी करियर में हर तरह की भूमिका निभाई है और यह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानती हैं। ऐश्वर्या राय एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो अपने अपने अभिनय हुनर से हर किरदार में एक नई जान डाल देती हैं। फिल्मों में इनके द्वारा निभाए गए किरदार की लोग तारीफ करते हुए नहीं थकते।

 

बता दे कि ऐश्वर्या राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज जीता था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या राय की कुछ पुरानी तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनने से पहले कैसी दिखती थीं।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय कॉलेज के दिनों में में कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट में काम किया करती थीं। इसके बाद उन्होंने टीवी के कई विज्ञापनों में भी काम किया। बाद में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसमें उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था परंतु साल 1994 में ऐश्वर्या राय को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया।

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या राय के पास फिल्मों की लाइन लग गई। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म “इरुवर” से की थी। यह एक तमिल फिल्म थी। यह फिल्म काफी हद तक सफल साबित हुई थी।

ऐश्वर्या राय ने अपने बॉलीवुड फिल्मी करियर की शुरुआत “और प्यार हो गया” फिल्म से की थी जिसमें उनके हीरो बॉबी देओल थे परंतु ये फिल्म कुछ खास सफल नहीं रही।

ऐश्वर्या राय ने साल 1999 में आई फिल्म “हम दिल दे चूके सनम” में काम किया और यह फिल्म उनके करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और ऐश्वर्या राय के काम को लोगों द्वारा काफी सराहा भी गया था। इसके बाद “ताल” फिल्म में भी उनके काम की खूब तारीफ हुई थी।

ऐश्वर्या राय ने अपने बॉलीवुड फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

आप सभी लोग ऐश्वर्या राय की पुरानी तस्वीरें देख सकते हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसने अभिनेत्री की यह पुरानी तस्वीरें देखी होंगी। वैसे मिस वर्ल्ड बनने से पहले भी ऐश्वर्या राय बेहद सुंदर लगती थीं।

मिस वर्ल्ड बनने से पहले की यह तस्वीरें इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इन तस्वीरों में ऐश्वर्या राय काफी प्यारी नजर आ रही हैं।

अगर हम ऐश्वर्या राय की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो अभिनेत्री महानायक अमिताभ बच्चन की बहू हैं। ऐश्वर्या राय ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से 2007 में शादी की थी। इन दोनों की शादी के कई साल हो चुके हैं लेकिन इन दोनों के बीच प्यार आज भी बरकरार है।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की एक प्यारी बेटी है, जिसका नाम आराध्या बच्चन है। ऐश्वर्या अपनी बेटी आराध्या को लेकर काफी का पजेसिव हैं। वह इवेंट्स, अवॉर्ड शो और फिल्म फेस्टिवल में भी उसके साथ ही नजर आती हैं।

Related Articles

Back to top button