बॉलीवुड

जानिये कितने करोड़ की मालकिन हैं यामी गौतम, विज्ञापन से की थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री यामी गौतम ने छोटे पर्दे से अभिनय करियर की शुरुआत की थी लेकिन आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है। यामी गौतम ने अपनी मेहनत और पूरी लगन के साथ बॉलीवुड में स्टारडम हासिल किया है। आज उनके पास फिल्मों की भरमार है और हर बड़े कलाकार उनके साथ काम करना चाहते हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं यामी गौतम की संपत्ति और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में।

yami gautam

28 नवंबर 1988 को यामी गौतम का जन्म हिमाचल में हुआ लेकिन वह चंडीगढ़ में पली-बढ़ी। यामी गौतम के पिता का नाम मुकेश गौतम है और वह पंजाबी फिल्मों के निर्देशक हैं। यूँ तो यामी गौतम IAS ऑफिसर बनना चाहती थी लेकिन वह बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री बनकर उभरी। यामी गौतम सबसे पहले फेयर एंड लवली के विज्ञापन में नजर आई थी। इसके बाद वह साल 2008 से लेकर साल 2010 तक टेलीविजन सीरियल ‘ये प्यार ना कम होगा’ में दिखाई दी।

yami gautam

इसके बाद यामी गौतम ने दक्षिण भारतीय फिल्मों की तरफ रुख किया। इसके बाद यामी को हिंदी और कन्नड़ सहित कई फिल्मों मैं काम करने का मौका मिला। आज यामी गौतम बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं।

यदि बात करें यामी गौतम की संपत्ति के बारे में तो एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में यामी 36 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। यामी हर महीने 50 लाख रुपए से ज्यादा की इनकम करती है। इसके अलावा वह साल भर में करीब 7 करोड़ से ज्यादा रुपए कमाती है। बता दें, यामी गौतम विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करती है। उनके पास चंडीगढ़ में एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसके अलावा यामी के पास मुंबई में भी एक आलीशान घर है जिसकी करोड़ों में कीमत है।

yami gautam

yami gautam

यामी गौतम को लग्जरी कारों का भी शौक है, ऐसे में उनके पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है जिसमें उनकी सबसे पसंदीदा गाड़ी ऑडी a4 है। यामी गौतम न सिर्फ बॉलीवुड फिल्में बल्कि अन्य भाषाओं में भी फिल्में करके पैसे कमाती है।

बता दें, यामी गौतम ने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इससे पहले वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम कर चुकी थी, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलरटी ‘विक्की डोनर’ से मिली।

yami gautam

इसके अलावा यामी गौतम फेयर एंड लवली के विज्ञापन के लिए भी मशहूर है। यामी ने अपने करियर में ‘एक्शन जैकसन’, ‘बदलापुर’, ‘भूत पुलिस’, ‘बाला’, ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘सरकार’, ‘काबिल’, ‘जुनूनियत’ और ‘सनम रे’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

yami gautam

बता दें, यामी गौतम ने 4 जून 2021 को निर्देशक आदित्य धर के संग शादी रचाई है। दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों की शादी काफी सुर्ख़ियों में रही थी। यामी गौतम की शादी में कुछ खास ही दोस्त नजर आए थे। सोशल मीडिया पर भी यामी का ब्राइडल लुक काफी वायरल हुआ था। यामी गौतम के पति आदित्य धर की कुल संपत्ति 3 मिलियन अमरीकी डॉलर है।

yami goutam

Related Articles

Back to top button