बॉलीवुड

किसी ने दिए करोड़ों रुपए तो किसी को देनी पड़ी आधी संपत्ति, ये हैं बॉलीवुड के सबसे हाई प्रोफाइल तलाक

बॉलीवुड की ऐसी कई जोड़ियां है जो शादी कर अपनी जिंदगी खुशी-खुशी बिता रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसी भी जोड़ी होती है जिनकी शादी सफल नहीं हो पाती और यह तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। तलाक लेने पर एलिमनी के तौर पर अपने पार्टनर को कुछ संपत्ति देनी होती है लेकिन कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्हें अपने पार्टनर को करोड़ों रुपए देने पड़ जाते हैं।

ऐसे में यह समय उनके बैंक अकाउंट के लिए भी भारी पड़ जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन सबसे महंगे तलाकों के बारे में जिनकी एलिमनी रकम चुकाने के लिए सेलेब्स की आधी दौलत चली गई।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

hrithik roshan

ऋतिक रोशन और सुजैन खान का पहली नजर वाला प्यार था। काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने शादी की थी। इसके बाद इनके घर दो बेटों का जन्म हुआ लेकिन 14 साल के बाद साल 2013 में इनका तलाक हो गया। एलिमनी के तौर पर सुजैन खान ने ऋतिक रोशन से करीब 400 करोड रुपए की मांग की थी। साल 2013 में हुआ ऋतिक और सुजैन का तलाक सबसे महंगे तलाक में गिना जाता है।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

karishma kapoor

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। शादी के बाद इनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ। लेकिन किसी कारणवश इनके रिश्ते में अनबन होने लगी और 10 साल एक साथ रहने के बाद उन्होंने तलाक ले लिया।

रिपोर्ट की माने तो संजय कपूर ने एलिमनी के तौर पर करिश्मा कपूर को एक आलीशान घर दिया था। कहा तो यह भी जाता है कि संजय अपने बच्चों का खर्चा अकेले ही उठाते हैं।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

farhan akhtar

‘भाग मिल्खा भाग’ फिल्म से मशहूर हुए अभिनेता फरहान अख्तर का भी बॉलीवुड के सबसे महंगा तलाक में से एक है। फरहान अख्तर और अधुना शादी के बाद करीब 17 साल एक साथ रहे। इसके बाद साल 2017 में ये अलग हो गए। कहा जाता है कि फरहान ने 10,000 वर्ग फीट का बंगला अधुना के नाम किया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी बेटियों का भी खर्चा उठाया।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक ने हर किसी को चौंका दिया था। यह जोड़ी 13 साल एक साथ रही थी जिसके बाद साल 2004 में इनका तलाक हो गया। कहा जाता है कि अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान को करोड़ों की संपत्ति देनी पड़ी थी।

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान ने कहा भी था कि, “मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे, जिसमें से में 2.5 करोड़ दे चुका हूं और किसी भी हाल में उसे पूरे पैसे दूँगा। साथ ही अपने बेटे के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए दे रहा हूं।” बता दे अमृता सिंह और सैफ अली खान के 2 बच्चे है जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम खान है। सारा अली खान अपने पिता की तरह ही बॉलीवुड में सक्रिय हैं।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान का साल 2017 में तलाक हो गया था ‌ कहा जाता है कि तलाक के दौरान मलाइका ने अरबाज खान से करीब 10 करोड़ रुपए की मांग की थी। वहीं अरबाज खान ने मलाइका को 15 करोड़ रुपए दिए थे। बता दे अरबाज और मलाइका का एक बेटा भी है। फिलहाल मलाइका अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट कर रही है।

प्रभु देवा और राम लता

prabhu deva and ramlath

अपने लाजवाब डांस के लिए मशहूर प्रभु देवा अपनी पत्नी राम लता से साल 2011 में अलग हुए थे। रिपोर्ट की मानें तो प्रभु देवा ने अपनी पत्नी को 20 से 25 करोड़ की प्रॉपर्टी दी थी। इसके अलावा 10 लाख रुपए और महंगी गाड़ियां भी दी थी।

संजय दत्त और रिया पिल्ले

sanjay dutt and riya pille

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने रिया पिल्ले को साल 1998 में तलाक दिया था। संजय ने रिया को एलिमनी के तौर पर करीब 8 करोड़ रुपए और महंगी गाड़ी दी थी। कहा जाता है कि उस समय संजय दत्त और रिया का तलाक सबसे महंगा तलाक माना जाता था।

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी

aditya chopra and payal khanna

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से पहले पायल खन्ना से शादी की थी, हालांकि किसी कारणवश साल 2009 में उनका तलाक हो गया। इनका तलाक काफी सीक्रेट हुआ था ऐसे में कभी भी इनके तलाक से जुड़ी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं हो पाई।

लेकिन फिर भी कहा जाता है कि आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में से एक रहा था। इसके बाद आदित्य चोपड़ा ने अभिनेत्री रानी मुखर्जी से शादी की थी। आदित्य और रानी मुखर्जी की एक बेटी है जिसका नाम आदिरा है।

Related Articles

Back to top button