समाचार

पत्नी को प्रकाश पर्व मनाने लाहौर ले गया पति, महिला ने धर्म बदल पाक‍िस्तानी युवक से पढ़ा निकाह

हमारे आस-पास की दुनिया अजीबों-गरीब तथ्यों से भरी हुई है. ऐसा ही एक अजीब मामला हम आपको बताने वाले है. गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान गए जत्थे में एक महिला ने लाहौर के युवक के साथ शादी कर ली और इस्लाम धर्म अपना लिया.

मगर जब पाकिस्तान सरकार द्वारा इस महिला को पाकिस्तान में रुकने की अनुमति नहीं दी तो, वह जत्थे के साथ अटारी बॉर्डर के रास्ते कोलकाता रवाना हो गई. इस मसले में सबसे खासबात है कि यह महिला अपने पति के साथ ही पाकिस्तान जत्थे में गई थी.

pakistan kartarpur

जानकारी के मुताबिक महिला परमजीत कौर (बदला हुआ नाम) 17 नवंबर को पाकिस्तान अपने पति के साथ जत्थे में गई थी. उस जत्थे का मुख्य मकसद पाकिस्तान में बने गुरुद्वारों के दर्शन करना था. मगर यह महिला किसी और ही मकसद से पाकिस्तान गई थी. बताया जाता है कि, 23 नवंबर को जब यह जत्था लाहौर पहुंचा तो यह महिला वहां के रहने वाले मोहम्मद इमरान के पास पहुंच गई.

उस महिला के पास अपना कोई पाकिस्तानी ID प्रूफ नहीं था. इसके बाद उस महिला ने इमरान के साथ उसी के नाम से डॉक्यूमेंट तैयार करवाए और 24 नवंबर को दोनों ने लाहौर कोर्ट में निकाह कर लिया.

pakistan kartarpur

इस महिला ने शादी करने से पहले अपना धर्म बदला और इस्लाम कबूल कर लिया. इसने नाम बदल कर प्रवीण सुलताना रख लिया. शादी के बाद महिला व इमरान ने लाहौर कोर्ट में अपील दायर की. जिसमें उस महिला को पाकिस्तान में ही रखने की अर्जी दी गई थी. मगर कोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया.

इसके बाद उस महिला का कहना है कि, वह अभी कोलकाता जा रही है, लेकिन वहां जाकर वह इमरान के नाम से जल्द ही पाकिस्तान के लिए वीजा अप्लाई करेंगी. दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान परमजीत सिंह सरना ने इसकी पुष्टि की है और इस तरह के कदम को भविष्य के लिए खतरा भी बताया है.

pakistan kartarpur

पाक‍िस्तानी शख्स से इंटरनेट के जर‍िए जुड़ी थी मह‍िला
जानकारी के अनुसार यह महिला परमजीत कौर पिछले दो सालों से पाकिस्तानी शख्स से इंटरनेट मीडिया के जरिए जुड़ी थी. दोनों रोजाना बात किया करते थे ऐसे में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. और महिला तभी से पाकिस्तान जाने का जरिया ढूंढ रही थी.

wedding

पहले भी हो चुकी है ऐसी शादी
आपको बता दें कि यह कोई पहला केस नहीं है, जब श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल मह‍िलाओं ने पाकिस्तान जाकर पाक‍िस्तानी शख्स से शादी की हो. इसके पहले भारतीय पंजाब के बलाचौर शहर की रहने वाली किरण बाला ने जत्थे में जाकर पाकिस्तान में एक मुस्लिम युवक के साथ निकाह कर लिया था. इतना ही नहीं, पाकिस्तान से भारत आया युवक भी अपनी महिला दोस्त से मिलने के लिए गायब हो गया था.

wedding

वही एक अन्य केस में बठिंडा की विवाहिता व दो बच्चों की मां को पाकिस्तान गुजरांवाला के मोहम्मद सुलेमान से ऑनलाइन खेल खेलते हुए प्यार हो गया था. एक अन्य मामले में फरवरी 2018 को पाकिस्तान में रहने वाला हिंदू विक्की भोड़ू हिंदू जत्थे के साथ भारत शिवरात्री मनाने के लिए आया था, लेकिन यहाँ आकर वह अपनी फेसबुक दोस्त को मिलने गुजरात पहुंच गया. जिसे बाद में पुलिस ने पकड़ पाकिस्तान भेजा.

Related Articles

Back to top button