मनोरंजन

डांसर नहीं इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं सपना चौधरी, इस एक घटना ने इन्हें कर दिया काफी मशहूर

हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी अपने जबरदस्त डांस से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाए हुए हैं। मौजूदा समय में सपना चौधरी की लोकप्रियता इस कदर है कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोग घंटों इंतजार करते हैं। सपना चौधरी अपने डांस की वजह से दुनिया भर में मशहूर हैं। “तेरी आंख्या का यो काजल” गाने के बाद तो सपना चौधरी को बच्चा-बच्चा जानने लगा। सपना चौधरी ने फैंस को कई हिट गाने दिए हैं। सपना चौधरी के गानों के बिना आज के हर फंक्शन अधूरी हैं। उनके गाने शादियों और पार्टियों की शान बन गए हैं।

वैसे देखा जाए तो सपना चौधरी हमेशा ही अपने किलर मूव्स की वजह से सुर्खियों में छाई रहती हैं। सपना चौधरी पहले से ही काफी मशहूर थीं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता बिग बॉस में पार्टिसिपेट करने के बाद हासिल हुई। जब सपना चौधरी बिग बॉस के घर से बाहर निकलीं, तो उसके बाद उनका जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन भी देखने को मिला।

लेकिन क्या आप लोगों को यह मालूम है कि आखिर सपना चौधरी कौन हैं? और कैसे वह लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन गईं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सपना चौधरी की जिंदगी से जुड़ी हुई ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही पहले किसी ने सुना होगा।

इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं सपना चौधरी, लेकिन बन गईं डांसर

सपना चौधरी आज जिस मुकाम पर खड़ी हैं, इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष छुपी हुई है। सपना चौधरी को यह मुकाम पाने के लिए अपने जीवन में बहुत कुछ झेलना पड़ा है। उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत सी कठिन परिस्थितियों का सामना किया है। शायद ही कम लोगों को इस बात का पता होगा कि सपना चौधरी शुरुआती दौर में डांसर नहीं बल्कि इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह डांसर बन बन गईं।

दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान सपना चौधरी ने इस बात का जिक्र किया था कि उनका सपना पुलिस अफसर बनने का था। लेकिन डांस को अपना करियर बनाना पड़ गया। जो उन्होंने कभी सोचा नहीं था। सपना चौधरी की जिंदगी में एक ऐसी घटना हुई, जिसने उनके पूरे जीवन को बदल कर रख दिया और सपना चौधरी को अपने दिल की ख्वाहिश दिल में ही दबानी पड़ गई।

जब सपना चौधरी की उम्र महज 12 वर्ष की थी तो उनके पिता का निधन हो गया था। पिता के दुनिया से चले जाने के बाद सपना चौधरी पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई। परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई थी, जिसके चलते घर तक गिरवी रखने की नौबत आ गई। सपना चौधरी के कंधों पर पूरे घर की जिम्मेदारी थी और उन्हें कर्ज चुकाना था। बस यही कारण था जिसके चलते सपना चौधरी ने अपने शौक को अपना पेशा बना लिया।

इतनी थी सपना चौधरी की पहली कमाई

25 सितंबर 1990 में हरियाणा के रोहतक जिले के कस्बा नजफगढ़ में जन्मीं सपना चौधरी ने रोहतक से ही अपनी शुरुआती शिक्षा प्राप्त की। सपना चौधरी के पिताजी एक निजी कंपनी में उस समय के दौरान काम किया करते थे। सपना चौधरी ने अपना सबसे पहला प्रोग्राम कैथल की पुंडरी में किया था परंतु इसके बदले उन्हें कुछ भी नहीं मिला था।

उसके बाद उनकी पहली कमाई 3100 रुपए के रूप में प्राप्त हुई थी। उस समय के दौरान 30 से 35 प्रोग्राम सपना चौधरी कर लिया करती थीं, जिससे उनके घर का गुजारा चला करता था। लेकिन आज सपना चौधरी एक इवेंट के लिए लाखों रुपए फीस लेती हैं। सपना चौधरी अपने पहले गाने “सॉलिड बॉडी” से ही काफी मशहूर हो गई थीं।

सपना चौधरी ने खा लिया था जहर

सपना चौधरी इतनी ज्यादा मशहूर हो गईं कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते थे। बता दें कि सपना चौधरी का विवादों से भी खूब नाता रहा है। एक समय ऐसा था जब सपना चौधरी ने अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की थी। दरअसल, सपना चौधरी ने एक प्रोग्राम के दौरान रागनी गाई, जिससे विवादों में आ गई थीं। सपना चौधरी के खिलाफ मामला भी दर्ज हो गया था। सपना चौधरी को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त नेगेटिव अभियान चला था, जिसे सपना चौधरी बहुत ज्यादा परेशान हो गई थीं और उन्होंने जहर खा लिया था।

सपना चौधरी ने खुदकुशी करने की कोशिश की थी परंतु उनकी जिंदगी बच गई। लेकिन कुछ दिनों तक सपना चौधरी को आईसीयू में रहना पड़ा था और वह इस घटना के बाद काफी मशहूर हो गईं और सलमान खान के शो “बिग बॉस 11” में पहुंच गईं। बिग बॉस शो के बाद सपना चौधरी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ।

Related Articles

Back to top button