बॉलीवुड

जब रेखा-अमिताभ को एक साथ देखकर तिलमिला उठी थी जया बच्चन, सरेआम रेखा को जड़ दिया था थप्पड़

बॉलीवुड में ऐसी कई प्रेम कहानियां है जो शुरू हुई लेकिन शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। इन्हीं में से एक अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी भी है जो काफी सुर्खियों में रही है। एक-दूसरे से बेहद प्यार करने के बाद भी यह जोड़ी शादी के बंधन में नहीं बंध सकी है लेकिन इनकी प्रेम कहानी जगजाहिर है।

आज भी अमिताभ बच्चन और रेखा जब किसी फंक्शन में एक साथ नजर आते हैं तो इनके चेहरे पर पुराना प्यार साफ झलक उठता है और दोनों एक-दूसरे को देखने से भी कतराते हैं।

अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर 70 के दशक में फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर शुरू हुआ था। इनकी प्रेम कहानी के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर है और जब भी अधूरी प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी की बात जरूर होती हैं।

rekha aur amitabh

यूं तो रेखा और अमिताभ पुराने दिनों को भुला चुके हैं और लाइफ में काफी आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन फिर भी आए दिन इनकी प्रेम कहानी से जुड़े किस्से सुर्खियों में रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा ही किस्सा जो काफी चर्चा में रहा था। जी हां… एक समय ऐसा भी था जब जया बच्चन, रेखा और अमिताभ के बीच के रिश्ते को लेकर खुद पर काबू नहीं कर पाई थी और उन्होंने रेखा को सरेआम थप्पड़ मार दिया था।

rekha aur amitabh

यह बात उस समय की है जब फिल्म ‘राम और बलराम’ की शूटिंग चल रही थी। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के प्रोड्यूसर टीटू टोनी अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ काम करना चाहते थे लेकिन अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन इस बात से राजी नहीं थी।

दरअसल, इस दौरान तक जया बच्चन फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री थी और उनकी बात काफी लोग मान लेते थे। ऐसे में उन्होंने प्रोड्यूसर से इस फिल्म में रेखा की जगह अभिनेत्री जीनत अमान को लेने के लिए कहा।

rekha aur amitabh

उधर जब रेखा को इस बात की खबर मिली तो वह काफी नाराज हो गई और उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए अलग तरकीब निकाली। रेखा ने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को कह दिया कि, वह इस फिल्म में काम करेगी। हालांकि ये डायरेक्टर के हाथ में नहीं था ऐसे में उन्होंने प्रोड्यूसर को मनाया। रेखा ने इस फिल्म में फ्री में काम करने के लिए हामी भर दी तो वहीं प्रोड्यूसर भी खुशी खुशी मान गए।

rekha aur amitabh

वहीं जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को रेखा के साथ बिल्कुल काम करने के लिए मना कर दिया था। लेकिन उस जमाने में यह जोड़ी काफी सुपरहिट हुआ करती थी और लोग इसे एक साथ देखना पसंद करते थे। ऐसे में बिग बी भी इस फिल्म में काम करने के लिए मना नहीं कर पाए। एक दिन फिल्म की शूटिंग के बीच जया बच्चन सेट पर पहुंच गई।

rekha aur amitabh

कहा जाता है कि फिल्म के सेट पर रेखा और अमिताभ एक साथ बैठकर बातें कर रहे थे। ऐसे में जब जया बच्चन ने यह नजारा देखा तो वह यह सब सहन नहीं कर पाई और जाते ही रेखा को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया। जया बच्चन की यह हरकत देखकर वह बैठे सारे लोग चौंक गए थे।

rekha aur amitabh

एक इंटरव्यू के दौरान जया से रेखा और अमिताभ के रिश्ते के बारे में पूछा था तो उन्होंने सिर्फ यही कहा था कि यदि यह सब सच होता तो वो मेरे पास नहीं होते। बता दें, रेखा और अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में ‘दो अंजाने’, ‘सिलसिले’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘अलाप’ जैसी कई फिल्मों में काम किया हैं।

Related Articles

Back to top button