समाचार

6 महिला सांसदों संग फोटो शेयर कर बुरे फंसे शशि थरूर, कही ऐसी बात की फिर मांगनी पड़ी माफ़ी

भारतीय राजनीति के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक कांग्रेस के लोकप्रिय सांसद शशि थरूर हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। यह हमेशा अपने बयानबाजी के चलते सुर्खियां बटोरते हैं। बता दें कि शशि थरूर एक ऐसे नेता हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और यह आए दिन कोई न कोई पोस्ट साझा करते रहते हैं। इसी बीच उन्होंने 6 महिला सांसदों के साथ एक फोटो साझा किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

दरअसल, कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। शशि थरूर के इस ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। वहीं अपनी इस पोस्ट की वजह से कांग्रेस सांसद शशि थरूर बुरे फंस गए हैं। जी हां, क्योंकि कुछ यूजर्स शशि थरूर के इस ट्वीट को जमकर ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि सोमवार से सांसद का मानसून सत्र आरंभ हो चुका है और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जो यह तस्वीर शेयर की है, वह संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन की है। इस तस्वीर को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी भड़के हुए नजर आ रहे हैं और उनकी तीखी प्रतिक्रिया इस तस्वीर पर देखने को मिल रही है। खास तौर पर कई महिलाओं ने शशि थरूर की सोच पर भी सवाल उठा दिया है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इस फोटो को साझा करते हुए यह लिखा है कि “कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे 6 साथी सांसदों के साथ।” कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर के अंदर कांग्रेस सांसद परनीत कौर और जोथिमनी, टीएमसी सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, डीएमके सांसद थमिज़ाची थंगापांडियन मौजूद नजर आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर की यह फोटो देखने के बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस तस्वीर पर लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। वकील करुणा नंदी ने इस फोटो पर कमेंट करते हुए यह लिखा है कि “शशि थरूर ने चुने गए राजनेताओं को उनके लुक तक सीमित करने की कोशिश की है और खुद को केंद्र में दिखाया है।”

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की इस फोटो पर मोनिका नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर यह लिखा है कि “मुझे यकीन है कि इस खुलेआम सेक्सिज्म पर वामपंथी उग्रवादियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आएगी, जैसी उत्तराखंड के सीएम तीरथ रावत के फटे जींस विवाद पर आई थी।”

शशि थरूर की इस तस्वीर पर एक अन्य अलीशा रहमान सरकार नाम की यूजर ने ट्विटर पर यह लिखा है कि “यह सही है, लोकसभा में महिलाओं को केवल ग्लैमर को बढ़ाने के लिए चुना जाता है। यही कारण है कि कुछ दल महिला आरक्षण विधेयक पर जोर दे रहे हैं, बकवास!”

इतना ही नहीं बल्कि विद्या नाम की एक ट्वीटर यूज़र ने इस फोटो पर यह कहा है कि “महिलाएं लोकसभा को आकर्षक बनाने की सजावटी समान नहीं हैं, वह सांसद हैं और आप अपमान कर रहे हैं।”

जब कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ट्विटर पर ट्रोल किया जाने लगा तो इस पर उन्होंने माफी भी मांग ली। उन्होंने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि “सेल्फी (महिला सांसदों की पहल पर ली गई) का मकसद हास्य था और उन्होंने ही मुझे उसी भावना से ट्वीट करने के लिए कहा था।” उन्होंने लिखा कि आई एम सॉरी अगर कुछ लोगों को बुरा लगा हो। उन्होंने लिखा कि “मुझे एक सौहार्द पूर्ण माहौल में काम करना पसंद है, यही सब है।”

Related Articles

Back to top button