मनोरंजन

280 से ज्यादा बार गंजे हुए थे “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के बापू जी, हो गई थी ये गंभीर बीमारी

छोटे पर्दे पर ऐसे बहुत से कॉमेडी शोज हैं, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय बने हुए हैं। उन्हीं में से एक देश दुनिया में खास पहचान रखने वाला टीवी का सबसे लोकप्रिय शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” है। इस शो को हर उम्र के लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

करीब बीते 13 सालों से यह शो दर्शकों का खूब मनोरंजन करता हुआ आ रहा है। इतना ही नहीं बल्कि टीआरपी के मामले में भी इस सप्ताह ये शो सबसे टॉप पर रहा है। अब यह शो टेलीविजन के इतिहास का सबसे हिट शो भी कहा जाता है।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में कई कलाकारों ने अपना अपना किरदार बखूबी तरीके से निभाया है और सभी ने अपने किरदार से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। दर्शकों द्वारा भी इस शो का हर एक किरदार काफी पसंद किया जाता है।

इस शो को सफल बनाने के लिए पूरी टीम ने जी जान से मेहनत की है। शो के हर एक किरदार ने फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उन्हीं सभी किरदारों में से एक इस शो के बापू जी का किरदार लोगों को बहुत पसंद आता है।

आपको बता दें कि “तारक मेहता शो” में बापूजी का किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम अमित भट्ट है। उन्होंने अपने किरदार से घर-घर में अच्छी खासी पहचान बनाई है। अपने इस किरदार को निभाने के लिए अमित भट्ट ने खूब मेहनत की है।

शायद ही किसी को इस बात की जानकारी होगी कि उन्होंने अपने इस किरदार में उतरने के लिए असल जिंदगी में कई बार अपना सिर मुंडवाया, जिसके चलते उन्हें एक गंभीर बीमारी भी हो गई थी। आज हम आपको अमित भट्ट के गंजे किरदार से टोपी वाले बापू जी की पूरी कहानी बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि तारक मेहता शो में जेठालाल के पिता चंपक लाल गढ़ा यानी बापू जी का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट असल जिंदगी में बूढ़े नहीं हैं, वह बेहद यंग हैं। उन्होंने अपने किरदार में जान डालने के लिए जवानी में ही बूढ़े का रोल करने के लिए ना जाने क्या क्या प्रयास किया। अमित भट्ट ने तकरीबन 280 बार अपने खूबसूरत लहराते बालों पर भी उस्तरा चलवा दिया, जिसके कारण उनके सिर में इंफेक्शन हो गया था।

अगर आप तारक मेहता शो के पुराने दर्शक हैं, तो आप लोगों को यह जरूर याद होगा कि इस शो में जेठालाल की पिता चंपकलाल का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट पहले गांधी टोपी नहीं पहनते थे। अगर आप इस धारावाहिक की पुरानी क्लिपिंग देखेंगे तो उसमें अमित भट्ट गंजे सिर के साथ नजर आएंगे।

वैसे शो के निर्माताओं ने अमित भट्ट को किरदार के लिए गंजा बिग पहनने का सुझाव भी दिया परंतु उन्होंने अपने आपको प्राकृतिक रूप से गंजा दिखाने के लिए सिर मुंडवाने का निर्णय लिया था, जिसकी वजह से वह रोजाना कैमरे के सामने आने से पहले अपने सिर पर उस्तरा चलवा लेते थे। लगातार गंजा होने के कारण अमित भट्ट के सिर की स्किन में एलर्जी हो गई।

अमित भट्ट ने ‘द मोई ब्लॉग यूट्यूब चैनल” के साथ बातचीत के दौरान इस बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि शूटिंग के लिए वह हर दो-तीन दिनों में अपना सिर मुंडवाते थे। उन्होंने ठीक 283 बार अपना सिर मुंडवाया था। उन्होंने बातचीत के दौरान आगे बताया कि दुर्भाग्य से, अधिक बार रेजर ब्लेड का उपयोग करने के कारण उन्हें त्वचा के संक्रमण का शिकार होना पड़ा। डॉक्टरों के द्वारा भी उन्हें ये सलाह दी गई थी कि वह सिर ना मुंडवाएं।

बता दें कि अमित भट्ट सिर की त्वचा के संक्रमण का शिकार हो गए थे परंतु उन्होंने इस परेशानी से निजात पाने के लिए भी विग का सहारा नहीं लिया। वह अपने चंपकलाल के किरदार को रियल टच देना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने गांधी टोपी पहनने का निर्णय ले लिया।

तब से ही हम शो के अंदर बापूजी को गांधी टोपी में देखते हैं और सर्दियों में उन्हें मंकी कैप में ही देखा जाता है। आपको शायद याद होगा कि तारक मेहता शो की गोकुलधाम सोसाइटी में एक भूतनी की एंट्री हुई थी, इसी कहानी के बीच अमित भट्ट यानी चंपकलाल को गांधी टोपी पहने हुए पहली बार देखा गया था।

Related Articles

Back to top button