मनोरंजन

9 साल के अरुणोदय शर्मा के आगे अमिताभ हुए क्लीन बोल्ड, चटपटी बातों से बंद कर दी बिग बी की बोलती

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की मेजबानी वाला सुपरहिट क्विज शो “कौन बनेगा करोड़पति 13” (Kaun Banega Crorepati 13) को लेकर दर्शकों का क्रेज समय के साथ साथ बढ़ता ही जा रहा है। दर्शक कौन बनेगा करोड़पति शो को देखने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। इस शो के अंदर दर्शकों को जो चीज सबसे ज्यादा पसंद आती है, वह अमिताभ बच्चन के द्वारा सवाल पूछने का अंदाज है। जी हां, जिस प्रकार से अमिताभ बच्चन अपने अंदाज में शो के अंदर सवाल पूछते हैं, उससे लोगों का दिल जीत लेते हैं।

अमिताभ बच्चन के इस शो “KBC 13” में अलग-अलग राज्यों से लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं और बिग बी के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देकर अपने साथ जीती हुई धनराशि लेकर जाते हैं। बहुत से लोग इस शो में आए और अब तक ना जाने कितने लोग मालामाल हो चुके हैं। केबीसी टीवी जगत का सबसे पुराना रियलिटी शो है, जो लगातार चलता जा रहा है। यह सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है।

“कौन बनेगा करोड़पति” शो अब तो लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है और कई सालों से अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट कर रहे हैं। इसी बीच हाल ही में “कौन बनेगा करोड़पति 13” का “स्टूडेंट स्पेशल वीक” (KBC Student Special Week) काफी चर्चा में रहा। इस दौरान देशभर के अलग-अलग राज्यों से बच्चे आए और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब उन्होंने दिया।

शो में शिमला से एक 9 साल का बच्चा आया, जिसने अमिताभ बच्चन को भी हैरान कर दिया था। जी हां, हम जिस 9 साल के बच्चे की बात कर रहे हैं, उसका नाम अरुणोदय शर्मा है। बातूनी अरुणोदय शर्मा शो से 12 लाख 50 हजार पॉइंट्स जीत कर गए। लेकिन वह एक सवाल पर अटक गए थे।

भले ही शिमला के अरुणोदय शर्मा की उम्र 9 साल की थी, परंतु अगर आप उनकी बातें सुनते तो वह 90 साल के इंसान की तरह बातें करते थे। शो के दौरान जब अरुणोदय शर्मा खेल रहे थे, तो उनकी बातें सुनकर तो खुद इस शो के होस्ट अमिताभ बच्चन की भी बोलती बंद हो गई थी। अपनी प्यारी प्यारी बातों से अरुणोदय शर्मा ने सबको हैरान कर दिया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने खेल से भी हर किसी को हैरत में डाल दिया।

बेहद शानदार तरीके से खेलते हुए अरुणोदय शर्मा ने 12 लाख 50 हजार रुपए की अच्छी खासी मोटी रकम जीत ली। लेकिन जब उनसे 25 लाख रूपए का सवाल पूछा गया तो वह वहीं पर अटक गए। अरुणोदय शर्मा को 25 लाख रुपए के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं मालूम था, जिसकी वजह से उन्होंने क्विट करना ही सही समझा। तो चलिए जानते हैं आखिर वह कौन सा सवाल था जिसका जवाब अरुणोदय शर्मा नहीं दे पाए

आपको बता दें कि अरुणोदय शर्मा से जो 25 लाख रुपए के लिए सवाल पूछा गया था वो “इनमें से क्या एक रॉकेट इंजन का नाम है जिसका उपयोग भारत के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण वाहनों में किया जाता है और जो गगन यान का हिस्सा होगा?” था और इसके ऑप्शन थे A : विकास B : विश्वास C : विजय D : वरुण। इस सवाल का सही जवाब A : विकास है।

बताते चलें कि अरुणोदय शर्मा पिछले 4 सालों से अपने पूरे परिवार के साथ अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति देखना पसंद करते हैं। अरुणोदय शर्मा का हमेशा से ही यह सपना रहा है कि वह इस शो में आएं। इसी वजह से जब उनको ‘स्टूडेंट स्पेशल वीक” में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ तो उन्होंने इसके लिए तुरंत ही अप्लाई कर दिया और वह इस शो से 12 लाख 50 हजार रुपए की भारी रकम जीत कर गए।

Related Articles

Back to top button