धार्मिक

आपके घर में पैसा होगा या नहीं, यह तय करता है मनी प्लांट, जानें कैसे ज्यादा फलता-फूलता है मनी प्लांट

भारत में कई तरह की मान्यताएँ हैं। यहाँ वास्तुशास्त्र के हिसाब से लोग जीवन-बसर करते हैं। वास्तुशास्त्र में मनी प्लांट को बहुत अहं स्थान दिया गया है। इसे धन का पौधा भी कहा जाता है। यह मान्यता है कि जिस घर में मनी प्लांट होता है, वहाँ धन की कभी कमी नहीं होती है। मनी प्लांट को घर में पैसे लाने वाले पौधे के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि मनी प्लांट कई लोगों के घर में होता है, इसके बावजूद धन में वृद्धि नहीं होती है।

ज्यादा फलता-फूलता है चुराकर लाया हुआ मनी प्लांट

मनी प्लांट के बारे में कहा जाता है कि जब यह पौधा किसी के घर से चुराकर लाया जाता है तो यह ज्यादा फलता-फूलता है और घर में पैसे की बारिश होने लगती है। मनी प्लांट को घर में कहीं भी लगाया जा सकता है। इसे आप गमले में या किसी कांच की बोतल में भी लगा सकते हैं। जिस भी बोतल में अपने मनी प्लांट लगाया हुआ है, उसके पानी को हर हप्ते बदलते रहना चाहिए।

इसकी बेलों का ना चुने दें जमीन

मनी प्लांट को ऐसी किसी जगह पर रखना चाहिए, जहाँ ज्यादा धूप ना हो। मनी प्लांट अगर आपने अपने घर में लगाया हुआ है तो इस बात का ध्यान रखें कि इसकी बेलें जमीन पर नहीं होनी चाहिए। अगर इसकी बेले जमीन को छूने लगें तो बेहतर है उसे काट दें। इससे घर में नकारात्मकता का संचार होता है और दरिद्रता फैलने लगती है। इसकी बेलों को हमेशा ऊपर की तरफ बढ़ाना चाहिए, जिससे घर की तरक्की भी ऊपर हो।

कैसे तय करता है घर में धन का भविष्य?

*- जब किसी भी घर में धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती है तो मनी प्लांट के पौधे की पत्तियाँ हरी-भरी रहती हैं। बेल में नई कोपलें फूटती रहती हैं। जब इसके पत्ते मुरझाने या पीले पड़ने लगे तो समझ जाइये कि आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने वाली है।

*- ऐसा भी कहा जाता है जिस घर में मनी प्लांट लगा होता है, उस घर के सभी नकारात्मक प्रभाव को मनी प्लांट अपने ऊपर ले लेता है। घर में कोई परेशानी ना हो इसके लिए इससे हमेशा सकारात्मक उर्जा का संचार होता रहता है।

*- अगर आप घर में मनी प्लांट लगा रहे हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से शुभता का संचार होता है। उत्तर-पूर्व दिशा में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए, इससे अशुभता फैलती है। इससे पारिवारिक सदस्यों को कर्ज के संकट का भी सामना करना पड़ता है।

*- घर में धन की कभी कमी ना हो इसके लिए परेशान व्यक्ति अपने घर की सही दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाकर सुखी जीवन बसर कर सकता है।

Related Articles

Back to top button