बॉलीवुड

जब परवीन बॉबी को बे‍ड़ियों में जकड़कर ले जाया गया था पागलखाने, दर्दनाक हुई थी मौत

अपनी बोल्ड अदाओं से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली अभिनेत्री परवीन बॉबी को भला कौन नहीं जानता। परवीन बॉबी ने अपनी एक्टिंग और सुंदरता के जरिए हर किसी का दिल जीता था, लेकिन परवीन बॉबी की जिंदगी में एक ऐसा भी पल आया जब वह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। इतना ही नहीं बल्कि कभी न्यूयॉर्क के जेफके एयरपोर्ट से पुलिस परवीन के शरीर पर बेड़िया डालकर पागलखाने ले गई थी।

परवीन बॉबी की जिंदगी काफी रंगीन मानी जाती है। परवीन ने शादी भले ही नहीं की थी लेकिन उनके अफेयर कई अभिनेताओं के साथ रहे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं परवीन बॉबी के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं।

parveen babi

parveen babi

परवीन बॉबी ने उस दौर में इंडस्ट्री में कदम रखा था जब सुनहरे पर्दे पर अभिनेत्रियों को पारंपरिक परिधान और मर्यादा में रहने वाली स्त्री के रूप में दिखाया जाता था। लेकिन परवीन ने फिल्म ‘दीवार’ में कई बोल्ड सीन दिए जिससे वो रातोंरात सुर्खियों में आ गई। इस फिल्म में परवीन ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो सिगरेट-शराब पीती है और लिव-इन-रिलेशन बनाने से परहेज नहीं करती।

parveen babi

बहुत कम लोग जानते हैं कि परवीन बॉबी एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्हें अकेलापन बहुत पसंद था। वह जब ज्यादा भीड़ में रहती थी तो उन्हें अपनी जान का डर लगता था। इसके अलावा कहा जाता है कि परवीन बॉबी को दरवाजे और फोन की घंटी से भी बहुत डर लगता था। खास बात यह है कि परवीन बॉबी ड्रग्स लेती थी और इसके बारे में सरेआम चर्चा भी करती थी।

parveen babi

parveen babi

परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की लेकिन महेश भट्ट, अमिताभ बच्चन, कबीर बेदी और डैनी डेंजोंगप्पा के साथ उनके अफेयर काफी सुर्खियों में रहे। महेश भट्ट द्वारा बनाई गई फिल्म ‘अर्थ’ उस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही।

दरअसल इस फिल्म को देखकर कहा जाता है कि महेश भट्ट ने परवीन बॉबी संग अपने रिश्ते को इस फिल्म के जरिए सुनहरे पर्दे पर उतारा। इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि पूजा भट्ट महेश भट्ट और परवीन की ही बेटी है।

parveen babi

कहा जाता है कि, एक बार परवीन बॉबी को न्यूयॉर्क के जेफके एयरपोर्ट से पुलिस शरीर पर बेड़ियां डालकर पागलखाने ले गई थी। वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि परवीन ने नियमित जांच कराने से इंकार कर दिया था।

parveen babi

परवीन बॉबी को हमेशा अपनी जान का खतरा रहता था और इसके चलते वह काफी डरती थी। अपने डर के कारण परवीन बॉबी ने भोइवाड़ा पुलिस स्टेशन में करीब 34 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी जिसमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े लोगों के नाम शामिल थे।

parveen babi

बता दें, परवीन बॉबी टाइम पत्रिका के कवर पेज पर आने वाली पहली भारतीय थी और उन दिनों में यह बहुत आश्चर्यजनक हुआ करता था।

parveen babi

फिल्म ‘इरादा’ में नजर आने के बाद साल 1983 में परवीन बॉबी ने पूरी तरह फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली और अचानक गायब हो गई। इस दौरान कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि परवीन बॉबी ने अमेरिकी राष्ट्रीयता ले ली।

parveen babi

इसके बाद साल 1989 में अचानक परवीन बॉबी मुंबई लौट आई जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में रही। लेकिन इस दौरान रिपोर्ट आई कि परवीन बॉबी कई तरह की बीमारियों से घिर चुकी है। हालांकि परवीन बॉबी ने इस तरह की खबरों को नकारते हुए कहा कि उन्हें पागल दिखाने के लिए इस तरह की साजिश की जा रही है।

22 जनवरी साल 2005 को परवीन बॉबी की लाश मुंबई स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुई। रिपोर्ट की माने तो तब तक परवीन बॉबी की मौत की खबर पहुंची तक उनकी मौत को 72 घंटे हो चुके थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक परवीन बॉबी पिछले 3 दिन तक अपने घर से बाहर नहीं निकली थी।

Related Articles

Back to top button