धार्मिक

राशिफल: बुधवार का दिन इन राशियों पर रहेगा भारी, करने होंगे बहुत उपाय

मेष:  

बुधवार के दिन मेष राशि के लोगों को खर्चों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। लेकिन आपके पास खर्च करने के लिए सीमित आमदनी रहेगी। आज के दिन अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। जल्दबाजी में कोई ऐसा काम न करें जो आपको आगे चलकर परेशानियों की स्थिति में डाल दें। करीबी दोस्तों के साथ मिलकर आप किसी नए कारोबार के बारे में सोच विचार कर सकते हैं। हालांकि अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं।

वृष:

बुधवार का दिन वृष राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आज का दिन आपके लिए भाग्य और कर्म का अच्छा मेल दिखाई देगा। आप कुछ ऐसे निर्णय लें सकते हैं जिसका प्रभाव आने वाले समय में आपके लिए बेहतर होगा। लेकिन पारिवारिक मामलों में उलझन आपको कठोर निर्णय लेने के लिए बाधित कर सकती है। इस समय परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है। वहीं आज के दिन बच्चों से संबंधित समस्याएं आपमें से कुछ के लिए तनाव का कारण हो सकती हैं। वाहन लेने का विचार बना रहे हैं तो थोड़ा सोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

मिथुन:

मिथुन राशि के स्वास्थ्य के लिए आज का दिन भारी रहने वाला है। आज के दिन पुराने समय से चली आ रही कोई बीमारी बढ़ सकती है आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी। धन के मामले में आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। इलेक्ट्रॉनिक का कोई सामान लेना का सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए सही दिन है। आज के दिन कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग बन रहा है। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के लिए बुधवार का दिन कई मायने में लाफदायक साबित होगा। आज के दिन अपने जीवनसाथी को ज्यादा महत्व देते हुए उनसे कई संवेदनशील मुद्दों को समझने में मदद ले सकते हैं। आप व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे, इसलिए आसानी से आर्थिक लाभ कमा पाएंगे। वहीं आज के दिन प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपा नहीं पाएंगे। आज आपको किसी रिश्तेदार या करीबी दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेगी।

सिंह:

सिंह राशि के लोगों को बुधवार का दिन कई मुश्किलों और कठिनाईयों से निपटने की शक्ति मिलेगा। ऑफिस में दूसरों की उम्मीदों को आगे बढ़ाने से अपने आपको बचें। आज के दिन सिर्फ अपने लक्ष्यों को प्राथमिकताओं को समय दें। दोस्तों से आज कुछ खास तोहफा मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले आप अच्छे से सुलझा पाएंगे। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें आज का दिन एक मौका मिलेगा। पारिवारिक या सामाजिक सन्दर्भ में आप किसी भी गलती के लिए सवालों के घेरे में आ सकते हैं। सेहत की दृष्टि से दिन शुभ रहेगा।

कन्या:

बुधवार का दिन कन्या राशि के लोगों के लिए अपने प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताने का लाभ मिलेगा। व्यापारिक काम में आज आपको अधिक काम का प्रैशर महसूस होगा। लेकिन आपके पास अपने सभी कामों को पूरा करने का बहुत कम समय है। आज के दिन भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक बढ़ोतरी होगी। प्रेम जीवन जीने वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। कोई अशुभ घटना आपके साथ बीत सकती है। जो आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।

तुला:

तुला राशि के लिए आज का दिन खुशी और लाभदायक का दिन रहने वाला है। नौकरीपेशा के लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे जो आगे चलकर आपको कई बड़े मुनाफे दें सकते हैं। आज के दिन कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। आज आपको विरोधी बनते काम को बिगाड़ सकता है। आमदनी में अनियमितता आपको कुछ चिड़चिड़ा बना सकती है। सेहन थोड़ी खराब हो सकती है जिसमें कुछ लोगों को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करने पड़ सकता है।

वृश्चिक:

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामाजिक स्थिति के हिसाब से अनुकूल रहने वाली है। कवांरे लोगों को शादी के ऑफर मिल सकते है। आज आपका साथी कुछ ऐसे मुद्दों को उठा सकता है जो आपके लिए माइग्रेशन का कारण हो सकता है। आज के दिन उन लोगों से दूरी बना कर रखें जो आपसे इर्श्या करते हैं। व्यापार में पैसा लगाने में समझदारी से काम लें। शांत व्यवहार और अच्छी कार्य भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें। परिवार में बुजुर्ग लोगों की सेहत का ख्याल रखें।

धनु:

धनु राशि के लिए बुधवार का दिन भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस समय के दौरान आप जो भी फैसलें लेगें, उसे पूरा करना मुश्किल होगा। आपके अंदर आज मनोबल की कमी देखने को मिल सकती है। इसलिए इस समय अपने साहस को बटोरें और समय का अधिकतम लाभ उठाएं। आज आपके लिए पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार आपके लिए पहेली बन सकता है। आर्थिक दृष्टि से चीजें आपके पक्ष में रह सकती हैं।

मकर:

मकर राशि के लोगों को अपने रिश्तों और संबंधों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। सरकारी नौकरी की चाह करने वालों के लिए आज का दिन लक्की रहने वाला है। व्यापार से जुड़े लोग आज के दिन अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। घर या काम के मोर्चे पर आपको अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की जरूरत पड़ सकती हैं। घरेलू खर्चो पर कंट्रोल कर सकते है। परिवार में माता का स्वास्थ्य आपकी ऊर्जा और खर्चा बढ़ा सकता है।

कुंभ:

बुधवार का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए कामकाज का दिन रहने वाला है। मुखर होने के नाते आज अपने मन की बात परिवार के सदस्यों से कह सकेंगे। छात्रों और श्रमिक वर्ग के लोगों के लिए दिन शुभ नहीं है, लेकिन अपने लक्ष्यों और इच्छाओं की प्राप्ति के आज रफ्तार पकड़ सकते हैं। आज अगर जरूरी नहीं हो तो चीजों से छेड़छाड़ न करें जो आपको आगे चलकर लाभ देने वाली है। आज के दिन अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें। आपमें से कुछ के लिए पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है।

मीन:

मीन राशि के कुछ लोगों को बुधवार के दिन अपने बिजनेस पार्टनर या अपने किसी करीबी सहकर्मी के साथ समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में आप अपने काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। नए व्यापार को लेकर आप कुछ प्लान बना सकते हैं। हालांकि कुछ लोगों के लिए आज का दिन बुरा मोड़ ले सकता है। जिसमें आपको बदनामी और अपमान का शिकार होना पड़ सकता है। परिवार के किसी एक सदस्य के साथ आपकी अनबन हो सकती है। जीवनसाथी या संतान के कुछ स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है।

Related Articles

Back to top button