बॉलीवुडमनोरंजन

लॉकडाउन में कुछ इस दिलचस्प अंदाज में लोगों की मदद कर रहे हैं बोमन ईरानी…

जहां पूरा देश कोरोना के संकट का सामना कर रहा है। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस मुश्किल वक्त में लोगों की मदद कर रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि हर कोई अपने अलग अलग अंदाज में लोगों की मदद कर रहा है। कई सेलिब्रिटीज ऐसे हैं जो कोरोना की मुश्किल घड़ी में लोगों के लिए फरिश्ता बनकर उभरे हैं। इन्हीं में से एक हैं बोमन ईरानी।

बोमन ईरानी ने शुरू किया ऑनलाइन सेशन-

जी हां, मसीहा बनकर सामने आए सेलिब्रिटीज की लिस्ट में बोमन ईरानी का भी नाम जुड़ गया है। वो कुछ ख़ास अंदाज़ में लोगों की मदद कर रहे हैं। बोमन ईरानी नवोदित पटकथा लेखकों को पटकथा लेखन की बारीकियां सीखा रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन लगाया गया था। जिससे कई इंडस्ट्रीज ठप्प हो गई थी। इन इंडस्ट्रीज में बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी कामकाज रूक गया था।

सिखा रहे हैं स्क्रिप्ट राइटिंग-

लॉकडाउन के कारण कितने ही ऐसे संघर्ष करने वाले राइटर्स होंगे जिनके हाथ से मौका निकल गया होगा। ऐसे में बोमन ईरानी इन्हीं नए राइटर्स को पॉलिश करने का काम कर रहे हैं और उन्हें स्क्रिप्टिंग की बारीकियां सीखा रहे हैं। दरअसल, ईरानी ने लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन पटकथा लेखन सेशन की शुरूआत की। जिसका हररोज़ आयोजन किया जाता है।

बोमन ईरानी ने इस सेशन के बारे में बात करते हुए बताया कि स्पाइरल बाउंड (वर्कशॉप) मेरे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। जब मैंने इस ऑनलाइन सेशन की शुरूआत की थी तो सिर्फ 2 या 3 पटकथा लेखक ही जुड़े थे। लेकिन अब हमारे पास 75 से भी ज़्यादा लोग हर दिन सेशन का हिस्सा बनते हैं। उन्होंने बताया कि ये एक इंटरैक्टिव सेशन होता है, जहां हम अपने ज्ञान और पटकथा लेखन की समझ को साझा करते हैं। यह एक असाधारण यात्रा रही है।

पहले से ज़्यादा बिजी है ईरानी-

अभिनेता बोमन ईरानी ने आगे कहा कि इस लॉकडाउन के दौरान वे पहले से ज़्यादा बिज़ी रहने लगे हैं। अब तक ईरानी 50 से ज़्यादा स्क्रिप्ट राइटिंग के ऑनलाइन सेशन्स का आयोजन कर चुके हैं। स्क्रीनप्ले के बारे में उन्होंने कहा कि ये सब एक कहानी के साथ शुरू होता है। जब आप स्क्रीनप्ले को ढंग से समझ जाते हैं तो किसी फिल्म को बनाना या किसी एंटरटेनमेंट कॉन्टेंट को तैयार करना बेहद आसान हो जाता है। वे कहते हैं कि मैं एक क्राफ्ट का छात्र रहा हूं, लेकिन जब मेरा प्रयास इसमें मास्टर करने का होता है, तो मैं ऐसा करने के लिए कई शानदार दिमागों की मदद करना भी चाहता हूं।

इन्होंने भी बढ़ाए मदद के हाथ-

बताते चलें कि लॉकडाउन के दौर में बोमन ईरानी के अलावा कई अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने लोगों की मदद की है। इनमें सोनू सूद सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंडिंग रहे हैं। सूद प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का इंतजाम कर रहे हैं। इनके अलावा सलमान खान, शाहरूख खान, रीतिक रोशन जैसे बड़े सेलिब्रिटीज ने भी अपने अपने अंदाज में लोगों की मदद की।

ऐसी ही मनोरंजन की खबरें जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर ज़रूर करें।

Related Articles

Back to top button