बॉलीवुड

श्रीलंका की मिस यूनिवर्स बनी भारत की हॉट एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज, जानें कैसे किया सफर

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार होती हैं. उनकी कातिलाना मुस्कान और खूबसूरती हर किसी का दिल जीत लेती है. एक्ट्रेस सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर अपनी फोटोज और वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहती हैं.

जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका (Sri Lanka) की रहने वाली हैं. जैकलीन फिल्मों के साथ इन दिनों महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. आज आपको जैकलीन की श्रीलंका टू इंडिया की जर्नी और फिर कैसे उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई इसके बारे में बताते है.

jacqueline fernandez

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) का जन्म 11 अगस्त 1985 में कोलम्बो, श्रीलंका (Colombo, Sri Lanka) में हुआ था. उनकी प्राथमिक शिक्षा बहरीन (Bahrain) में संपंन्न हुई. इसके बाद वह मास कम्युनिकेशन कोर्स करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय में पढ़ने गई.

जैकलीन का बचपन से सपना था कि वह एक हॉलीवुड स्टार बने. यही एक कारण था कि उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग से ट्रेनिंग भी ली थी. पढाई ख़त्म करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का जोहर दिखाया. इन फिल्मों में ‘हाउसफुल 2’, ‘रेस 2’, ‘किक’, ‘जुड़वा 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘भूत पुलिस’ आदि शामिल है.

जैकलीन फर्नांडीस को वर्ष 2010 में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड भी दिया गया था. कुछ सूत्रों की माने तो कोर्स को पूरा करने के बाद वह वापस अपने घर श्रीलंका गई. उन्होंने एक रिपोर्टिंग के साथ मॉडलिंग में भी अपना करियर शुरू किया. इस दौरान एक्ट्रेस ने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया और फिर साल 2006 में उन्होंने मिस यूनिवर्स श्रीलंका का ताज अपने नाम नाम किया. इस तरह देश में सफल होने के बाद जैकलीन को विदेशों में प्रोजेक्ट मिलने लगे और वर्ष 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए वह भारत आई.

fernandez journey

भारत आने के दौरान उन्होंने सुजॉय घोष की ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और इस फिल्म के लिए उन्हें चुन लिया गया. हालाँकि उनकी यह फिल्म ज्यादा नहीं चल सकी. लेकिन उनकी खूबसूरती ने सभी का दिल जीत लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस को ‘मर्डर 2’ में रोल मिला, जिससे उन्हें नेम और फेम दोनों मिला. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने काफी बोल्ड सीन दिए थे.

वहीं दूसरी तरफ फिल्मों के साथ-साथ जैकलीन एल्बम सॉग्स में भी काफी हिट रहीं. एल्बम सांग GF-BF,’मेरे अंगने में 2.0′, बादशाह के साथ सांग ‘गेंदा फूल’ ‘पानी-पानी’ से जैकलीन ने युवाओं के बीच काफी नाम कमाया. इस बीच इस एक्ट्रेस का नाम निर्देशक साजिद खान के साथ भी जुड़ा. कई बार मीडिया में दोनों के रिलेशनशिप की भी खबरे आई.

इन दिनों जैकलीन का नाम महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जोड़ा जा रहा है. हालांकि जैकलीन के लॉयर ने एक्ट्रेस की तरफ से एक बयान जारी कर कहा था कि वह सुकेश और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ नहीं जुड़ी थीं. अब मामले की जांच ईडी कर रही है.

बता दें कि, तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये वसलूने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 7,000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है. बताया जा रहा है कि आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के तोहफे दिए हैं, जिसमें 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की फारसी बिल्ली शामिल है.

Related Articles

Back to top button