मनोरंजन

कभी पिता का हाथ थामे तो कभी गले लगाते हुए नजर आई ईशाअंबानी, देखें दिल छूने वाली तस्वीरें

देश के सबसे धनी बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनका परिवार आए दिन सुर्खियों में रहता है। कभी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने महंगे शौक को लेकर चर्चा में रहती है तो कभी उनकी बेटी ईशा अंबानी अपनी लाइफ स्टाइल के चलते सुर्खियां बटोरती है। जैसा कि 12 दिसंबर साल 2018 में मुकेश अंबानी ने अपनी लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पिरामल से की।

isha ambani

एक रिपोर्ट की मानें तो अपनी बेटी की शादी में मुकेश अंबानी ने करीब 100 मिलियन डॉलर यानी कि 720 करोड रुपए खर्च किए थे और बड़ी धूमधाम से बेटी को घर से विदा किया था। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं मुकेश अंबानी संग बेटी ईशा की कुछ खूबसूरत तस्वीरें जो एक समय पर काफी वायरल हुई थी और हर किसी का ध्यान खींचा था।

एशिया के सबसे अमीर की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर साल 1991 को मुंबई में हुआ। बता दें, ईशा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी स्कूल से पूरी की है। इसके अलावा उन्होंने ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशिया स्टडीज में पूरा किया।

isha ambani

पढ़ाई करने के बाद ईशा अंबानी ने सीधा अपने काम पर ध्यान दिया। साल 2014 में पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा ने बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर मैनेजमेंट कंसलटिंग फॉर्म मैककिनसे एंड कंपनी के साथ काम किया। इसके बाद इशा अंबानी ने अपने भाई आकाश के साथ बतौर डायरेक्टर रिलायंस रिटेल और रिलायंस जिओ इन्फोकॉम में भी काम किया। बता दें, ईशा और आकाश जुड़वा है बल्कि अनंत अंबानी ईशा का सबसे छोटा भाई हैं।

mukesh ambani

इंटरव्यू के दौरान मुकेश अंबानी कई बार खुलासा कर चुके हैं कि वह अपनी बेटी ईशा को बहुत प्यार करते हैं और उनकी बेटी उन्हें प्यार से पप्पू बुलाती है। इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी ने साझा किया था कि यदि वह कभी गुस्सा हो जाए और उनकी बेटी उन्हें पप्पू कहकर बुला दे तो उनका गुस्सा चंद सेकंड में खत्म हो जाता है। वहीं नीता अंबानी भी कई बार कह चुकी है कि, ईशा हमेशा ही अपने पापा को पप्पू बुलाती है।

mukesh ambani

mukesh ambani

वायरल तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि नन्ही ईशा अपने पापा की गोदी में व्हाइट कलर की फ्रॉक में दिखाई दे रही है। आप यदि गौर करेंगे तो देखेंगे कि ईशा हर जगह अपने पिता के साथ खड़ी हुई है, ऐसे में साफ तौर पर नजर आता है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी ईशा को बहुत प्यार करते हैं।

mukesh ambani

पब्लिक प्लेस पर भी अक्सर देखा जाता है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी का हाथ पकड़े ही दिखाई देते हैं। वैसे तो बेटी की शादी हो चुकी है लेकिन मुकेश अंबानी के लिए ईशा आज भी एक नन्ही बच्ची की तरह है और वह उसका बहुत ख्याल रखते हैं।

mukesh ambani

ईशा अंबानी की शादी के वक्त जब विदाई का समय आया था तो मुकेश अंबानी काफी इमोशनल हो गए थे और वह अपनी बेटी का हाथ पकड़े हुए दिखाई दिए थे। नीता ने ईशा अंबानी की शादी के बाद खुलासा किया था कि जब ईशा की शादी हो गई थी तो मुकेश अंबानी काफी दिनों तक उदासी रहे थे।

isha ambani

mukesh ambani

वहीं जब भाई आकाश अंबानी की शादी में शंकर महादेवन ने बाबुल गाना गाया था तो इस दौरान मुकेश काफी इमोशनल हो गए थे तो वहीं ईशा अपने पिता के कंधे पर सिर रखकर इमोशनल होती हुई दिखाई दी थी।

isha ambani

mukesh ambani

इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि ईशा अपनी शादी में सबसे कीमती जेवर और लहंगे पहने हुए दिखाई दी थी। ईशा की शादी में बॉलीवुड से लेकर राजनीति और तमाम हस्तियां का ताँता लगा हुआ था। वहीं आमिर खान, शाहरुख़ खान ईशा की शादी में खाना परोसते हुए नजर आए थे।

isha ambani

Related Articles

Back to top button