विशेष

आखिर मिल ही गई वो लड़की जिसने 3 महीने से फोन कॉल पर मचा रखा है धमाल

देश दुनिया में कोरोना का संकट अभी जारी है। ऐसे में हर देश की सरकार कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने में हर संभव प्रयास करने में जुटी है। वहीं भारत में लोगों के बीच कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए कॉलर ट्यून जारी की थी। आपने देखा होगा जब भी आप किसी को कॉल करते हैं तो आपको घंटी की बजाय सुनाई देता है ये संदेश- ‘आज पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है……।’ हालांकि इस कॉलर ट्यून को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। कई लोगों ने ये भी सोचा होगा कि इस ट्यून को आखिर किसने आवाज दी होगी?

कौन हैं जसलीन भल्ला?

तो चलिए आपको आज उस कॉलर ट्यून की आवाज के पीछे वाली लड़की से मिलवाते हैं जिसकी आवाज आपको कॉल करते समय सुनाई देती है। जी हां हम बात कर रहें हैं जसलीन भल्ला की जो पेशे से एक वॉयसऑवर ऑर्टिस्ट हैं। जसलीन भल्ला ही वो चेहरा हैं जिन्होंने भारत सरकार के संदेश को अपनी आवाज़ दी। बता दें कि वॉयस ओवर आर्टिस्ट बनने से पहले जसलीन भल्ला चैनल में स्पोर्ट्स जनर्लिस्ट थीं, लेकिन पिछले 10 साल से वह पूरी तरह से वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं।

दिन में कई बार जिस कॉलर ट्यून को आप सुनते हैं- ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव न करें।’ जसलीन भल्ला की इस आवाज के पीछे एक मेजेदार किस्सा सामने आया है। एक इंटरव्यू में जसलीन ने बताया कि इस बात की जानकारी उन्हें भी नहीं थी, कि उनकी आवाज को एक दिन पूरा देश सुनेगा। जसलीन भल्ला ने बताया कि ‘एक दिन अचानक उन्हें इस मैसेज को रिकॉर्ड करने को बोला गया। लेकिन उन्हें इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ पता नहीं था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए मेम

वहीं जसलीन को अपनी इस कॉलर ट्यून से जितनी पॉपुलैरिटी मिली उतने ही सोशल मीडिया पर मीम भी वायलर हुए। कुछ लोगों ने इस कॉलर ट्यून से तंग आकर इसे बंद करने के लिए सरकार से अपील भी की। इतना ही नहीं जसलीन खुद बताती हा कि सबसे पहले उनके परिवारवालों ने ही उनको चिढ़ाना शुरू कर दिया था। यहां तक की उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मैसेज आते हैं।

आपको बता दें कि जसलीन भल्ला ने हिंदी भाषा के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी कोविट-19 के संदेश को रिकॉर्ड किया है। अगर उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो जसलीन ने कई विज्ञापनों में अपनी आवाज दी है। उन्होंने डोकोमो, हॉर्लिक्स और स्लाइस मैंगो ड्रिंक के विज्ञापन में अपनी आवाज दे चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button