विशेष

1 साल में 23 बच्चों का ‘बाप’ बन गया यह शख्स, कहता है महिलाएं मुझे पसंद करती है, जानें किस्सा

एक साल में कोई व्यक्ति एक या दो बच्चों का पिता तो बन सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला एक शख्स सालभर के अंदर ही 23 बच्चों का ‘पिता’ बन चुका है. सुनने में आपको अजीब जरूर लग सकता है लेकिन यह सच है और इस वजह से उसकी मुश्किलें भी बढ़ गई है. साथ ही उनके खिलाफ कई शिकायतें आने के बाद जांच भी शुरू कर दी गई है. 23 बच्चों के पिता बनने के साथ ही यह शख्स दुनियाभर की मीडिया में छाया हुआ है.

alan phan

स्पर्म डोनेट करता है ये शख्स
आपको बता दें कि, एलन फान ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं. शुरूआत में उन्होंने स्पर्म डोनेट करने के बारे में सुना और शौकिया तौर पर एक-दो बार डोनेट कर आए. इसके बाद उनका मन बदल गया और उन्होंने इसे फूल टाइम जॉब बना लिया. लेकिन हद तो उस समय हो गई जब उन्होंने 23 महिलाओं के लिए स्पर्म डोनेट किया और वो सभी एक साल के भीतर ही माँ बन गई. इसके बाद स्पर्म डोनेशन से जुड़े कुछ क्लिनिक ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. इस कारण अब वो जांच के दायरे में आ चुके है.

alan phan

एलन खुद भी दो बच्चों के पिता बन चुके है
आपको बता दें कि, स्पर्म डोनेट करने वाला यह शख्स खुद भी कुंवारा नहीं है. उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई महिला से शादी की है. जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं. उनका कहना है कि जब भी कोई महिला उनसे स्पर्म डोनेशन के लिए कहती है तो वो मना नहीं कर पाते हैं. उन्होंने कई बार देखा कि महिलाएं बच्चे के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक रहती हैं. एक बार तो ऐसा हुआ कि एक ही दिन में उन्होंने तीन महिलाओं के लिए स्पर्म डोनेट कर दिया.

एलन की माने तो उन्होंने जब स्पर्म डोनेट की शुरूआत की तो सिर्फ 9 महिलाओं को स्पर्म देने का मन बनाया था. इसी दौरान क्रिसमस के आसपास उन्हें एक महिला का संदेश मिला कि वो मां बनने वाली हैं, ऐसे में ये उनका 10वां डोनेसन हो गया. इसके बाद जो सिलसिला शुरू हुआ, वो नहीं रूका. वह चलता ही रहा.

alan phan

ये कहता है देश का कानून?
अब एलन का कहना है कि, उन्होंने स्पर्म डोनेशन तो शौकिया तौर पर शुरू किया था लेकिन बाद में वो फूल टाइम जॉब की तरह हो गया. उन्होंने जिन-जिन महिलाओं को स्पर्म डोनेशन किया उन सभी ने स्वस्थ बच्चे को ही जन्म दिया है. ऐसे में उनकी डिमांड और बढ़ती गई. उनके मुताबिक कई सारे लोग इनकी इस विशेषता की वजह से उनसे जलन वाला भाव भी रखते है.

alan phan

ऐसे में कई क्लिनिक ने उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है. जिसमें कहा गया कि वो एलन रजिस्टर्ड जगहों के अलावा भी बाहर जाकर स्पर्म डोनेट करते हैं. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया कानून के तहत एक शख्स सिर्फ 10 फैमिली क्रिएट कर सकता है. ऐसे में अब एनल के खिलाफ जांच बैठा दी गई है. एलन के खिलाफ विक्टोरियन असिस्टेड रिप्रोडक्टिव अथॉरिटी (VARTA) जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button