समाचार

हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत की कंडीशन बताई जा रही नाजुक, बड़ी अनहोनी की आशंका

वायुसेना ने अपने बयानों को ट्विटर से डिलीट कर दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं पूरे मामले को देख रहे हैं।

इस समय की सबसे बड़ी खबर आ रही है तमलिनाडु के कुन्नूर से. जहां भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. उस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई दूसरे सीनियर अफसर भी मौजूद थे. इस हादसे के बाद 8 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. वही अन्य 3 लोगों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.

8 लोगों की मौत की पुष्टि तमलिनाडु के मुख्यमंत्री द्वारा की गई है. इस हादसे के बाद से ही नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई हैं. इस हेलिकॉप्ट में सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे. रक्षा मंत्री संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे.

bipin rawat

इस हादसे के बाद पैदा हुई स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर हादसे को लेकर डीटेल अपडेट दिया है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में भी इस हादसे की जानकारी देने वाले है. बता दें कि अभी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

इस हादसे के बाद से भारतीय सेना मुख्यालय नई दिल्ली ने आपातकाल जारी किया है. मीडिया कवरेज पर पूरी तरह से रोल लगा दी गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस बिपिन रावत के घर पहुंचे थे. उन्होंने यहां सीडीएस की बेटी से मुलाकात की है. यहां से राजनाथ सिंह संसद भवन के लिए रवाना हो गए हैं.

जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, L/NK विवेक कुमार, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे. सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी किसी प्रोग्राम को अटेंट करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. इसी दौरान एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश हो गया.

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा है कि ‘इस हादसे से मैं स्तब्ध हूं. उस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत जी भी मौजूद थे. सभी की सुरक्षा की कामना करता हूं.’

सीएम ममता बनर्जी ने भी हादसे पर ट्वीट किया है. ‘कुन्नूर से बेहद दुखद खबर आ रही है..आज पूरा देश सीडीएस बिपिन रावत और उनके परिवार के सदस्यों सहित जहाज पर सवार लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है.

साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा है कि सीडीएस रावत, उनके परिवार और बाकी लोगों की सुरक्षा की भगवान से प्रार्थना करता हूं.


आपको बता दें कि, सीडीएस बिपिन रावत भारत की सेना के सबसे बड़े अधिकारी है. तीनों ही सेना के प्रमुख अपनी रिपोर्ट सीडीएस बिपिन रावत को सौंपते है. सीडीएस बिपिन रावत तीनों सेना में होने वाले मसलों को भी सुलझाते थे.

Related Articles

Back to top button