विशेष

सोनू सूद के बाद अब मजदूरों के लिए मसीहा बने महानायक अमिताभ बच्चन

देश दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे में जहां लॉकडान के चलते देश के कई राज्यों के मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इस कोरोना महामारी के चलते मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। उन्होंने अभी तक हज़ारों मजदूरों को उनके घर भेज दिया है और अभी भी मजदूरों को उनके निवास स्थान पर भेजने का कार्य जारी है। वहीं इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी मजदूरों के लिए मसीहा बन चुके हैं।

दरअसल इस महामारी के दौरान देश के मजदूर काम काज न होने के चलते पैदल ही अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन अभी भी कुछ मजदूर मुंबई में फंसे हैं जिनके लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने बसों के जरिए लोगों को उनके घर भेजवाया तो वहीं अब अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के लिए चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया और प्रवासियों को घर के लिए रवाना किया है।

जी हां! अमिताभ बच्चन ने मुंबई से देशभर के कई हिस्सों में मजदूरों को घर वापसी के लिए उन्होंने चार्टर्ड फ्लाइट अरेंज की है। आपको बता दें कि उन्होंने तकरीबन 1100 प्रवासी मजदूरों को इन flights के जरिए घर भेजा है। अभी तक इलाहाबाद, बनारस, लखनऊ समेत कई जगहों पर टोटल छह चार्टर्ड फ्लाइट भेजी गई हैं।

ट्रेन से भेजा जाना था मजदूरों को

लॉकडाउन के दौरान कई मजदूरों को बस के जरिए घर भेजा गया। वहीं कुछ मजदूरों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जा रही थी लेकिन 8 तारीख को किसी वजह से ट्रेन के जरिए मजदूरों को घर भेजना संभव नहीं हो पाया था। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने मजदूरों को फ्लाइट्स एयर लिफ्ट करके इनके घर भेजने की बता कही। बुधवार को कुछ मजदूरों को फ्लाइट्स के जरिए भेजा गया तो वहीं अब गुरुवार को भी यह काम जारी रखते हुए दो फ्लाइट रवाना की गई।

मजदूरों ने कहा अमिताभ को शुक्रिया

वहीं एयरपोर्ट पर मौजूद मजदूरों ने अमिताभ बच्चन का शुक्रिया करते हुए भी नजर आए। एयरपोर्ट पर मौजूद एक मजदूरों ने बताया कि ‘हम अमिताभ बच्चन और दरगाह ट्रस्ट के बहुत शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से हम अपने घर वापस लौट पा रहे हैं लॉकडाउन के चलते बहुत परेशान थे अब घर पहुंचना है। गौरतलब है कि इस समय सिर्फ उत्तर भारत ही नहीं बल्कि देश के बहुत से हिस्सों में लोग अपने घरों को जाना चाहते हैं। ऐसे में जो लोग अमिताभ बच्चन और हाजी अली ट्रस्ट और माहिम दरगाह को संपर्क कर रहे हैं उन्हें अमिताभ घर भेजने की पूरी कोशिश कर रहें हैं। बता दें कि इससे पहले भी बिग बी ने लॉकडाउन  के दिनों में हर दिन साढे चार हजार लोगों को खाना परोसा है और उनकी मदद की है।

Related Articles

Back to top button