विशेष

“अर्जुन” तेजस्वी को खास अंदाज में आशीर्वाद देते नजर आए तेजप्रताप, शेयर की तस्वीरें, देखिए

शादियों के इस सीजन में बहुत से लोग विवाह के बंधन में बंध कर अपने जीवन की नई शुरुआत करने जा रहे हैं। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी गुरुवार को विवाह के बंधन में बंध गए हैं। जी हां, तेजस्वी यादव गुरुवार को अपनी पुरानी दोस्त रेचल संग विवाह के बंधन में बंध गए। इनकी शादी दिल्ली के सैनिक फार्म हाउस में पूरी विधि विधान के साथ संपन्न हुई। वहीं विवाह के पश्चात तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी अपने छोटे भाई को खास अंदाज में आशीर्वाद देते हुए नजर आए।

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव की सगाई और शादी एक ही दिन यानी गुरुवार को बहुत निजी कार्यक्रम के तहत हुई थी। दरअसल, पहले इस बात को लेकर चर्चा चल रही थी कि तेजस्वी यादव की सगाई गुरुवार के दिन होगी जबकि कुछ दिनों के बाद यह शादी करेंगे। परंतु यहां तो पूरा मामला ही उल्टा हो गया। जब तेजस्वी यादव की शादी की तस्वीरें सामने आईं तो सब बहुत ज्यादा आश्चर्यचकित हो गए।

गुरुवार के दिन तेजस्वी यादव ने सगाई की और उसके बाद इसी दिन दोपहर के समय उन्होंने अपनी दुल्हन रेचल के साथ विवाह के सात फेरे लेकर जीवन भर के लिए एक-दूजे के हो गए। इनकी शादी दिल्ली के सैनिक रेस्ट हाउस में बहुत गुपचुप तरीके से हुई।

ऐसा बताया जा रहा है कि इस शादी में लालू प्रसाद यादव के परिवार और उनके कुछ करीबी रिश्तेदारों को छोड़कर और किसी को नहीं बुलाया गया था यानी कि नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए शादी में कुछ गिने-चुने लोग ही आए हुए थे। वहीं तेजप्रताप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शादी की फोटोस साझा की हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने यह लिखा है कि “जिंदगी की नई पारी की शुरुआत के लिए ‘अर्जुन” को अथाह आशीर्वाद। भगवान इस नई जोड़ी को ताउम्र दुनिया की हर खुशियों से नवाजे, ऐसी कामना करता हूं।”

भले ही राजनीतिक मतभेदों की वजह से इन दोनों भाइयों तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच तल्ख़ियां कई बार मीडिया के सामने आ चुकी हैं परंतु अगर हम निजी स्तर पर देखें तो हमेशा से ही तेज प्रताप अपने भाई तेजस्वी को अपना अर्जुन बताते आए हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने भाई को समय-समय पर सफल होने का आशीर्वाद भी दिया।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ही तेजप्रताप शादी में पहुंचने के लिए पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे और खुद छोटे भाई की शादी की तैयारियों की देखरेख कर रहे थे। उन्होंने अपने छोटे भाई की शादी में लाल रंग का कुर्ता, सफ़ेद पाजामा और लाल बंडी वाली स्पेशल ड्रेस भी मंगवाई थी। जैसा की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस ड्रेस में तेज प्रताप यादव बिल्कुल शादी वाले रंग में दिखे थे। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शादी की कई तस्वीरें साझा की हैं।

तेजप्रताप ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें से पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह वर-वधू के साथ खड़े हुए दिख रहे हैं। पहली तस्वीर के अंदर वह तेजस्वी और रेचल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। तस्वीर में वर-वधू को माला पहने हुए शादी के जोड़े में देखा जा सकता है। वहीं अगर आप दूसरी तस्वीर पर नजर डालेंगे तो उसमें तेजस्वी और उनकी पत्नी रेचल तेजप्रताप यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लेते हुए नजर आ रहे हैं।

अगर आप की तीसरी तस्वीर को देखेंगे तो उसमें तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव के साथ दिखाई दे रहे हैं।

वहीं अगर आप चौथी तस्वीर पर नजर डालेंगे तो इसमें साफ साफ देखा जा सकता है कि तेजप्रताप यादव थोड़े हंसी मजाक वाले मूड में दिख रहे हैं। इस तस्वीर में तेजप्रताप यादव अखिलेश यादव से बातचीत करते हुए मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।

अगर आप पांचवी तस्वीर को देखेंगे तो उसमें तेज प्रताप यादव शादी के स्टेज के पास अपने भाई तेजस्वी यादव से कुछ बातचीत करते हुए मालूम पड़ रहे हैं।

तेज प्रताप यादव ने एक मीडिया चैनल से खास बातचीत भी की थी। जब बातचीत के दौरान तेजस्वी की दुल्हन का नाम उनसे पूछा गया तो तेज प्रताप ने कहा “अब देखिए, हम तो उनसे बड़े हैं, हमें तो बहू का नाम लेना नहीं चाहिए।”

अगर तेजप्रताप यादव की शादी के बारे में बात की जाए तो उनकी शादी भी बड़े ही शाही अंदाज में हुई थी। तेजप्रताप यादव की शादी पटना में जदयू नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ साल 2018 में हुई थी परंतु शादी के कुछ महीनों के बाद ही इनके रिश्ते में किसी वजह से मतभेद की खबरें आने लगी थीं। और मामला तलाक तक पहुंच गया, जो अभी कोर्ट में चल रहा है।

Related Articles

Back to top button