बॉलीवुड

शाहरुख खान ने इस गंदी सोच के साथ बेटे का नाम दिया था आर्यन, वजह जानकर करने लगोगे नफरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन खान को लेकर काफी परेशान चल रहे हैं। आर्यन खान ड्रग्स मामले में जेल में बंद हैं। वहीं उनके पिता शाहरुख खान बेटे आर्यन की जमानत के लिए भागदौड़ कर रहे हैं परंतु बेटे आर्यन को बुधवार को भी जमानत नहीं मिल सकी। ड्रग्स मामले में जिल की सलाखों के पीछे बंद आर्यन को लेकर जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी परंतु अदालत ने जमानत की अर्जी खारिज कर दी। मतलब यह हुआ कि अब आर्यन जेल में ही रहेंगे।

जान लीजिए कि आर्यन खान को करीब दो सप्ताह पहले मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में NCB ने गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद आर्यन की कोर्ट में पेशी हुई, जिसके बाद आर्यन को जेल भेज दिया गया। फिलहाल आर्यन खान न्यायिक हिरासत में मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन खान की पहले तीन बार जमानत की अर्जी अदालत में दाखिल की गई थी परंतु हर बार निराशा ही हाथ लगी। जी हां, अदालत ने आर्यन के साथ-साथ अन्य आरोपियों को भी जमानत नहीं दी।

जब बुधवार के दिन आर्यन खान की जमानत की अर्जी की सुनवाई अदालत में हुई तो उस दौरान भी शाहरुख खान और उनके बेटे को तगड़ा झटका मिला। बेटा आर्यन खान जेल में बंद हैं, जिसकी वजह से पिता शाहरुख खान और उनकी मां गौरी खान कई दिनों से काफी परेशान हैं। माता-पिता अपने बेटे की चिंता में दिन-रात सोच में डूबे रहते हैं। शाहरुख खान ने अपने बेटे को लेकर कई सपने देखे थे, परंतु यह कभी नहीं सोचा होगा कि कभी उनके बेटे को जेल जाना पड़ेगा।

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू के दौरान यह साफ कर दिया था कि जो काम वह जवानी में नहीं कर पाए। उनका बेटा हर वो काम करे। ड्रग्स मामले में उनका बेटा आर्यन खान जेल की सलाखों के पीछे है। शाहरुख खान ने अपनी बेटे के नाम को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया था। जी हां, जब शाहरुख़ से आर्यन के नाम के पीछे की वजह पूछी गई थी तो उन्होंने बड़े ही मजेदार अंदाज में जवाब दिया था।

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान ने गौरी खान से साल 1991 में लव मैरिज की थी। उस समय के दौरान शाहरुख खान ने हिंदी सिनेमा में अभी कदम नहीं रखा था, उससे पहले ही वह विवाह के बंधन में बंध गए थे। शादी के 6 साल बाद शाहरुख खान और गौरी खान के पहले बेटे आर्यन का जन्म हुआ। 13 नवंबर 1997 को आर्यन खान के जन्म के बाद दोनों माता-पिता बने।

दरअसल, एक बार मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के टॉक शो पर शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ पहुंचे थे। यह बात आर्यन के जन्म के कुछ समय बाद की है। सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में बातचीत के दौरान शाहरुख खान ने अपने बेटे का नाम और नाम को रखने के पीछे की वजह के बारे में भी खुलासा किया था। इंटरव्यू के दौरान अभिनेता शाहरुख खान ने बताया था कि “एक बार वह अपने स्टूडियो में बैठे थे और तभी उनके दिमाग में ना जाने कहां से आर्यन नाम आ गया, जिसके बाद हमने बेटे का नाम आर्यन खान रख दिया।”

साल 1998 में एक और इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने आर्यन के नाम को लेकर बातचीत की थी। दरअसल, इंटरव्यू में शाहरुख खान से यह सवाल पूछा गया था कि “आपने बेटे का नाम आर्यन खान क्या सोच कर रखा?” तब अभिनेता ने इस सवाल का जवाब देते हुए यह कहा था कि “मैंने बस ऐसे ही रख दिया नाम आर्यन। मालूम नहीं क्या सोचा, बस मुझे इस नाम का साउंड अच्छा लगा। मुझे लगा कि जब वह लड़कियों को बताएगा कि मेरा नाम आर्यन है… आर्यन खान तो लड़कियां इंप्रेस हो जाएंगी।”

इतना ही नहीं बल्कि शाहरुख खान ने बेटे को अपना और पत्नी गौरी का मिक्सचर बताया था। शाहरुख खान ने कहा था कि दरअसल, गौरी और मेरे फीचर्स एक जैसे ही हैं। हम दोनों की ही बड़ी आंखें हैं और बड़े लिप्स हैं। पता नहीं पर वह हम दोनों का मिक्चर है।

Related Articles

Back to top button