मनोरंजन

छोटे परदे के इन सीरियल पर मंडरा रहा है अब संकट, नहीं मिली कर्मचारियों को सैलरी

इस कोरोना काल में हर एक व्यक्ति को अपनी जॉब खोने का डर सता रहै है। ऐसे में चाहे बड़ा परदा हो या छोटा परदे की सीरियल, हर वो व्यक्ति अपने काम और सैलरी को लेकर चितिंत है जो कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में फंस चुका है। वहीं अब खबर ऐसी भी सामने आ रही है कि टीवी के कई पॉपुलर शो जैसे नागिन, कुमकुम भाग्य ,कसौटी ज़िन्दगी की 2, कुंडली भाग्य, पवित्र भाग्य के शूट पर संकट मंडरा रहा है।

बताया जा रहा है कि बालाजी प्रोडक्शन के शूट शुरु होने से पहले ही सेट की शूटिंग पर ग्राउंड लेवल के कर्मचारी हड़ताल कर सकते है। ऐसे में ये सभी लोग शोज़ की शूटिंग ना होने की बात कर रहे हैं। दरअसल लॉकडाइन के बाद कई शो बंद हो गए है। वहीं शोज के बंद होने के पीछे की वजह प्रोडक्शन की सैलरी असमर्थता भी बताई जा रही है। इसके साथ ही बाली प्रोडक्शन ने कर्मचारियों को लॉकडाउन के बाद सिर्फ 20 मार्च तक की सैलरी ही दी है। जिसके बाद अप्रैल और मई की सैलरी कर्मचारियों को नहीं दी गई। सैलरी नहीं मिलने पर बालाजी के ग्राउंड लेवल के कर्मचारी निराश हैं।

कर्मचारी ने किए बड़े खुलासे

वहीं एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में बालाजी प्रोडक्शन के मेंबर ने बताया कि 2 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है और अभी तक हमें सैलरी नहीं मिली है। वहीं सैलरी की बात हम लोगों ने ऊपर लेवल तक कर चुके हैं। अगर अब भी हमारी सैलरी नहीं दी जाएगी तो हम शूटिंग पर नहीं आएंगे और न ही शूट होने देंगे। ग्राउंड लेवल के जो लोग है वो ज्यादातर लाइट उठाने वाले, स्पॉट बॉय, सेटिंग आदि के कर्मचारी हैं। अगर इन लोगों ने शूटिंग में सहयोग नहीं दिया तो किसी भी शो की शूटिंग शुरू होना मुश्किल हो जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते मार्च के बाद से ही सभी सीरियल्स की शूटिंग बंद हो गई थी। ऐसे में सभी लोगों को न तो सैलरी मिल रही थी और न ही कोई काम करने को मिल रहा था। ऐसी स्थिति में जब प्रोडक्शन हाउस ने अपने लेबर को सैलरी देनी बंद कर दी तो अब जब काम अपनी गति में आ रहा है तो लेबर श्रेणी के लोग अपने अपने घरों को पहुंच चुके हैं। अगर लेबर ही नहीं होगी तो काम का चलता बहुत मुश्किल हो जाएगा। अब अनलॉक-1 के बाद अब जल्द ही शुरु होने जा रही है सीरियल्स की शूटिंग, लेकिन ऐसे में कर्मचारी को सैलरी ना मिलना चिंताजनक है।

Related Articles

Back to top button