समाचार

क्या रेचल से शादी करने के लिए तेजस्वी यादव ने किया धर्म परिवर्तन? परिवार और समाज में बढ़ा विरोध

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीते गुरुवार को अपनी बचपन की दोस्त रेचल के साथ शादी कर ली. दोनों ने दिल्ली में सात फेरे लिए. तेजस्वी की पत्नी रेचल मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली ईसाई धर्म की हैं. हालांकि, ऐसी खबर सामने आई है कि रेचल से शादी करने से पहले उनका धर्म परिवर्तन कराया गया है. धर्म के साथ उनका नाम भी बदला गया है.

ऐसे में अब इस बात पर विवाद शुरू हो चुका है. इस मुद्दे पर बीजेपी ने रेचल के धर्म परिवर्तन का मुद्दा उठाया है. ऐसे में बीजेपी (BJP) प्रवक्ता निखिल मंडल (Nikhil Mandal) ने तेजस्वी को शादी की बधाई देते हुए कई सवाल किए हैं. साथ ही ये ज्ञान भी दिया है कि सच्चे प्यार में कोई शर्त नहीं होती.

tejaswi yadav marriage

बीजेपी प्रवक्ता ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा, ” प्यारे भाई @yadavtejashwi ! मैं आपके पसंद की लड़की से शादी करने के साहस व प्रतिबद्धता की सराहना करता हूँ, जिनसे आप प्यार करते हैं. आपको व आपकी पत्नी को बहुत सुखी निजी- पारिवारिक जीवन की शुभकामनाएं देता हूँ. काश आप थोड़ा हिम्मत कर पत्नी का धर्म- नाम बदलने के दबाव में नहीं आते.”

tejaswi yadav marriagea

गौरतलब है कि तेजस्वी के ईसाई धर्म की लड़की से शादी करने की वजह से उनके मामा साधु यादव भी खुश नहीं है. उन्होंने कहा था कि बिहार के 21 प्रतिशत यादव के भरोसे लालू यादव सत्ता में बैठे है. लेकिन अब वही यादव समाज तेजस्वी यादव का विरोध करेगा. क्या यादव समाज में लड़कियां नहीं है. जो उसने (तेजस्वी) ईसाई धर्म की लड़की से शादी कर ली. लालू यादव दूसरे को भकचोंहर बोलते थे, सबसे बड़ा भकचोंहर तेजस्वी है.


साधु यादव ने साथ ही कहा कि, लालू यादव ने अपनी बेटियों की शादी में कुल खानदान सब देखा. उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के लिए हम लोगों ने राजस्थान में एक लड़का देखा था. शाही परिवार था, लेकिन लड़के की मां ब्राह्मण थी, इस वजह से लालू प्रसाद यादव ने शादी नहीं की. लालू यादव ने कुल खानदान को हमेशा ही ध्यान में रखा तो फिर तेजस्वी यादव की शादी में इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते है.

tejaswi yadav marriagea

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने अंतर धार्मिक विवाह किया है. पत्नी रेचल एक क्रिश्चियन (Christian)परिवार से आती हैं. यह भी जानकारी आई थी कि इस शादी के लिए पहले तो लालू यादव का परिवार तैयार नहीं था, लेकिन बेटे की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा. तेजस्वी के मामा साधु यादव इसी बात को लेकर नाराज हैं.

tejashwi yadav

तेजस्वी यादव के बारे में बात करे तो वह 2015 से लेकर 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. तेजस्वी बिहार की राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक है. राजनीति में आने से पहले उन्होंने क्रिकेट की पिच पर अपना हाथ आजमाया है. तेजस्वी यादव आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेल चुके हैं. लालू की 7 बेटियों और दो बेटों में तेजस्वी सबसे छोटे हैं.

तेजस्वी यादव को लालू यादव का राजनीतिक वारिस भी माना जाता है. लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में वह पार्टी से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं. वर्तमान में वह बिहार के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button