बॉलीवुड

धर्मेंद्र के सबसे बड़े दुश्मन माने जाते हैं ये 6 सेलेब्स, एक को तो सरेआम जड़ दिया था थप्पड़

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए हिंदी सिनेमा में एक अमिट छाप छोड़ी है। धर्मेंद्र को लेकर फैंस में आज भी दीवानगी देखने को मिलती है और आज भी धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। धर्मेंद्र को इंडस्ट्री में आए हुए कई साल हो गए हैं और उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा स्टारडम हासिल किया है।

dharmendra

कामयाबी के साथ-साथ धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में अनोखे रिश्ते भी बनाए हैं तो कई लोगों से उनकी दुश्मनी भी हुई। जी हां.. कई दोस्त होने के साथ-साथ इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें धर्मेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं करते और आज भी इनके बीच अच्छे रिश्ते नहीं है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हीं लोगों के बारे में जिन्हें धर्मेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।

मनमोहन देसाई

धर्मेंद्र की फिल्म ‘धरम वीर’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था। इस फिल्म का निर्देशन मनमोहन देसाई ने किया था और धर्मेंद्र संग उनकी दोस्ती भी काफी अच्छी थी। लेकिन ये दोस्ती तब टूट गई जब धर्मेंद्र ने देसाई की फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में काम करने से मना कर दिया।

सुभाष घई

subhash ghai
कहा जाता है कि जाने-माने निर्देशक सुभाष घई ने धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी को एक स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए कहा था। लेकिन हेमा मालिनी ने इसके लिए इंकार कर दिया था और रिवीलिंग ड्रेस पहन कर इस सीन को कंप्लीट किया। हालांकि, धर्मेंद्र इस बात से बुरी तरह गुस्से हो गए थे। कहा तो यह भी जाता है कि उन्होंने गुस्से में सुभाष घई को थप्पड़ भी जड़ दिया था।

यश चोपड़ा

yash chopra
यश चोपड़ा हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक माने जाते हैं और वह रोमांटिक फिल्म बनाने के लिए अपनी खास पहचान रखते हैं। कहा जाता है कि फिल्म ‘डर’ में सनी देओल के किरदार को लेकर धर्मेंद्र काफी नाराज हो गए थे, क्योंकि इस फिल्म में शाहरुख खान के साइड रोल को अवार्ड दिया गया था और सनी देओल को कुछ नहीं। ऐसे में धर्मेंद्र को यह बात बिल्कुल रास नहीं आई थी और यश चोपड़ा से उनके रिश्ते खराब हो गए थे।

जितेंद्र

jitendra
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता जितेंद्र और धर्मेंद्र की दोस्ती इसलिए टूट गई क्योंकि जितेंद्र हेमा मालिनी को पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। यही वजह इन दोनों के बीच के रिश्ते खराब हो गए और इनकी सालों पुरानी दोस्ती टूट गई।

देव आनंद

dev anand and hema
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता देव आनंद हेमा मालिनी के दीवाने थे और सुनहरे पर्दे पर हेमा और देव आनंद की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी। वहीं धर्मेंद्र ने इन दिनों अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं हेमा मालिनी का करियर पीक पर था। ऐसे में उन्होंने देव आनंद संग काम करने के लिए धर्मेंद्र की फिल्म में ठुकरा दी थी। इसके चलते धर्मेंद्र देव आनंद से काफी नाराज हो गए थे।

ऋषिकेश मुखर्जी

rishikesh mukherjee
कहा जाता है कि एक बार धर्मेंद्र ऋषिकेश मुखर्जी से बहुत ही नाराज हो गए थे, ऐसे में उन्होंने एक दिन शराब पीकर ऋषिकेश को खूब परेशान किया था। इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि ऋषिकेश ने धर्मेंद्र को फिल्म ‘आनंद’ के लिए कास्ट किया था। लेकिन बाद में राजेश खन्ना को यह रोल ऑफर कर दिया गया। इसके चलते वह ऋषिकेश मुखर्जी से काफी नाराज हो गए थे।

Related Articles

Back to top button