समाचार

मुंबई हाईकोर्ट से नवाब मलिक को मांगनी पड़ी माफ़ी , कहा – अब नहीं करूँगा वानखेड़े के खिलाफ टिप्पणी

शाहरुख़ खान का बेटा आर्यन खान ड्रग्स मामले में कोर्ट से पूरी तरह बरी हो चुका है. आर्यन खान को 2 अक्टूम्बर की रात क्रूज से NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने पकड़ा था. आर्यन खान को हिरासत में लेते ही समीर वानखेड़े पर NCP नेता नवाब मलिक ने एक के बाद एक कई प्रश्न लगाना शरू कर दिए थे. साथ ही वह लगातार समीर पर कई संगीन आरोप भी लगाते रहे. एक तरफ जहा आर्यन बंद थे वही दूसरी तरह समीर और नवाब मलिक की जंग शुरू हो गई. दोनों के बीच इतना विवाद हुआ कि मामला कोर्ट तक जा पंहुचा.

अब इस मामले में जो ताज़ा खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक महाराष्‍ट्र (Maharahtra) के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े केस में बॉम्‍बे हाइकोर्ट (Bombay High court) से ‘बिना शर्त माफी’ मांग ली है. मंगलवार को बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक से कहा आप जानबूझकर एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े और उनके परिवार के खिलाफ बोलते रहे है. बता दें इस मामले में समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने मलिक पर मानहानि का केस करते हुए 1.25 करोड़ रुपये का हर्जाना भी लगाने की मांग की थी.

nawab malik and sameer wankhede

बॉम्‍बे हाइकोर्ट को नवाब मलिक द्वारा जो एफिडेविट सौंपा गया है, उसमें उन्‍होंने कहा, ‘ मैं बिना शर्त को कोर्ट के सामने माफी मांगता हूं. मैंने 25 और 29 नवम्‍बर को जो अंडरटेकिंग दी है, उसका मैं पूरी तरह से सम्‍मान करुंगा, मेरा यह बिल्‍कुल भी इरादा नहीं था कि मैं कोर्ट के ऑर्डर का उल्‍लंघन करुं’. इसके साथ ही मलिक ने कहा कि, कोर्ट के आदेश का उल्‍लंघन इसलिए हो गया क्‍योंकि कुछ पत्रकारों ने उनसे कई विषयों पर सवाल किये थे. मैंने ये बयान ये सोचकर दिए थे कि वह केवल इंटरव्‍यू का हिस्‍सा होंगे.

sameer wankhede

नवाब मलिक ने अपने तीन पेज के एफिडेविट के अंत में लिखा, मुझे इस बात की आशा है कि, सेंट्रल एजेंसी (एनसीबी) का किसी अधिकारी ने जिस तरह गलत तरीके से उपयोग किया, मुझे उनकी ड्यूटी पर सवाल उठाने से नहीं रोका जाएगा. वहीं इस मामले में अब हाइकोर्ट ने मलिक पर टिप्‍पणी करते हुए पूछा, आप खुद बताएं कि आप पर एक्‍शन क्‍यों नहीं लिया जाए? आप जानबूझकर कोर्ट के आदेशों का उल्‍लंघन कर रहे थे.

गौरतलब है कि इस मामले में जज एसजे काठवाला और मिलिंद जाधव ने सुनवाई की. जज काठवाला ने कहा कि आप, किसी भी तरह इस अधिकारी (समीर वानखेड़े ) के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे. इससे पहले बॉम्‍बे हाईकोर्ट की एकल पीठ ने नवाब मलिक को आदेश दिया था कि वह समीर वानखेड़े के खिलाफ अब चार महीने तक टिप्पणी नहीं कर सकेंगे.

हाल ही में एक दिन पहले महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा करते हुए कहा कि उनके घर किसी भी वक्त सरकारी मेहमान आ सकते हैं. दरअसल, नेता नवाब मलिक का ये इशारा केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर था. उन्होंने ये ट्वीट समीर वानखड़े मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में माफी मांगने के बाद किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘साथियों, सुना है, मेरे घर आज कल मे सरकारी मेहमान आने वाले है, हम उनका स्वागत करते है. डरना मतलब रोज रोज मरना, हमे डरना नहीं, लड़ना है, गांधी लड़े थे गोरों से, हम लड़ेंगे चोरों से.’

Related Articles

Back to top button