समाचार

जानिए कौन है तेजस्वी यादव की पत्नी रेचल और क्या करती है काम, ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी

लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने अपनी दोस्त रचेल गोडिन्हो संग शादी रचा ली है जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दिल्ली में हुई ये शादी बड़ी धूमधाम से पूरी हुई और इसमें करीबी रिश्तेदार और पारिवारिक मित्र शामिल हुए थे। इस खास मौके पर तेजस्वी यादव को हर तरफ से बधाई मिल रही है। आइए जानते हैं तेजस्वी यादव की पत्नी क्या करती और वो कहां रहती है?

tejashwi yadav wife

बता दें, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 8 दिसंबर 2021 को दिल्ली में अपनी स्कूल की दोस्त से सात फेरे लिए। तेजस्वी की दुल्हनिया रेचल मूल रुप से हरियाणा की रहने वाली हैं और क्रिश्चियन समूदाय से ताल्लुक रखती हैं। रिपोर्ट की माने तो वह हरियाणा के एक बिजनेसमैन की बेटी है।

रचेल एयर होस्टेस के रूप में काम करती है और वर्तमान में दिल्ली के वसंत विहार कॉलोनी में रहती है। उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल रह चुके हैं। कहा जा रहा है कि तेजस्वी और रचेल काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, इसके बाद इन्होंने शादी रचाने का फैसला किया। कहा जाता है कि, रचेल तेजस्वी के साथ कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम भी कर चुकी हैं।

रिपोर्ट की माने तो रचेल और तेजस्वी की पहली मुलाकात दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्‍कूल में हुई थी। इसके बाद ये काफी लंबे समय तक एक दूसरे के दोस्त रहे फिर इनके बीच प्यार पनपा और इन्होंने शादी रचाने का फैसला कर लिया। बात करें तेजस्वी यादव की दुलहनिया की ड्रेस के बारे में तो उन्होंने शादी के इस ख़ास मौके पर लाल रंग का खूबसूरत लहंगा पहना हुआ था। वहीं शादी का वेन्यू पिंक और ब्लू कलर की थीम से सजाया गया।

 

32 वर्षीय तेजस्वी ने अपने फार्म हाउस पर माता-पिता राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव, अपने भाई बहन और अन्य करीबी रिश्तेदारों के बीच सात फेरे लिए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के मुख्य अखिलेश यादव ने भी अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ शादी में शिरकत की। गौरतलब है कि अखिलेश यादव और लालू के परिवार में रिश्तेदारी है। दरअसल, लालू की एक बेटी की शादी मुलायम के पोते से हुई है, ऐसे में यह परिवार भी शादी में नजर आया।

tejashwi yadav wife

सूत्रों की मानें तो तेजस्वी यादव और रचेल की शादी पिछले साल ही होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण शादी नहीं कर पाए। एक समय पर राबड़ी देवी ने तेजस्वी की शादी के सवाल पर यह जवाब दिया था कि नीतीश कुमार के बेटे निशांत और चिराग पासवान उम्र में तेजस्वी से बड़े हैं। ऐसे में सबसे पहले उनकी शादी होगी, इसके बाद तेजस्वी की शादी के बारे में बात की जाएगी। हालांकि अब तेजस्वी की शादी पहले हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button