बॉलीवुड

जब अपनी बहन ईशा की शादी में शामिल नहीं हुए थे सनी देओल-बॉबी देओल, हेमा मालिनी थी वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। यह अपने समय की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। इन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोग इनके बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ इनकी खूबसूरती के भी दीवाने थे। हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की है और इन दोनों की जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आती है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। वहीं ईशा देओल और आहना देओल के सौतेले भाइयों का नाम सनी देओल और बॉबी देओल हैं।

सनी देओल और बॉबी देओल धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं लेकिन जब ईशा देओल की शादी हुई थी तो सनी देओल और बॉबी देओल दोनों में से कोई भी अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचा था। आखिर दोनों किस कारण शादी में नहीं आए थे? खुद हेमा मालिनी ने इसका खुलासा किया था।

दरअसल, हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं परंतु विवाह के बंधन में बंधने और मां बनने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली। हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल की शादी 29 जून 2012 को हुई थी। ईशा ने अपने दोस्त भरत तख्तानी संग शादी रचाई थी। भरत तख्तानी एक बिजनेसमैन हैं।

ईशा देओल और भरत तख्तानी का विवाह मुंबई में हेमा मालिनी के बंगले से हुआ था। इस शादी में परिवार के सदस्य और बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए थे लेकिन इस शादी में बॉबी देओल और सनी देओल पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं। वहीं हेमा मालिनी को यही उम्मीद थी कि सनी देओल और बॉबी देओल अपनी बहन की शादी में जरूर शामिल होने के लिए आएंगे।

लेकिन ना तो सनी देओल ईशा की शादी में पहुंचे और ना ही बॉबी देओल शादी में आए थे। जिसके बाद तरह-तरह की बातें होने लगी थी। लोगों का ऐसा कहना था कि अभी सनी देओल-बॉबी देओल की हेमा मालिनी के परिवार से अनबन चल रही है। हेमा मालिनी ने ईशा देओल की शादी में सनी देओल और बॉबी देओल के ना पहुंचने का कारण बताया था।

हेमा मालिनी ने कहा था कि सनी देओल और बॉबी देओल दोनों ही भाई ईशा की शादी के वक्त विदेश में शूटिंग कर रहे थे और शूटिंग कैंसिल नहीं हो सकती थी इसलिए वह दोनों शादी में नहीं आ सके। इतना ही नहीं जब दूसरी बेटी अहाना देओल की शादी हुई थी तो उस दौरान भी दोनों भाइयों में से कोई भी नहीं पहुंचा था। उस समय के दौरान भी दोनों के आने की उम्मीद हेमा मालिनी को थी परंतु दोनों में से कोई भी नहीं आया था।

बताते चलें कि धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर के साथ शादी की थी। जब धर्मेंद्र की पहली शादी हुई थी तो उस दौरान उनकी उम्र महज 19 साल की थी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल हैं और दो बेटियां अजीता और विजिता हैं। इसके बाद धर्मेंद्र ने दूसरी शादी बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से की थी। उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था।

Related Articles

Back to top button