बॉलीवुड

कभी बॉलीवुड पर करते थे राज, आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं आफताब शिवदासानी

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां किसकी किस्मत का सिक्का ज्यादा चलेगा यह कोई नहीं जानता। ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया और लोगों के दिलों में जगह भी बनाई, लेकिन एक समय पर इन्होंने फिर फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। कोई इस ग्लैमरस दुनिया में पल भर में चमकीला सितारा बन जाता है तो पल भर में ही उसे फिल्मों में काम मिलना बंद हो जाता है। इंडस्ट्री से जुड़े हर सितारे के जीवन में उतार-चढ़ाव तो आता ही है।

aftab shivdasani

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड से जुड़े एक ऐसे ही सितारे के बारे में जो एक समय पर दर्शकों के दिलों पर राज किया करते थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली है और अब वह गिनी चुनी फिल्मों में ही दिखाई देते हैं।

aftab shivdasani

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आफताब शिवदासानी के बारे में। 25 जून 1978 को मुंबई में जन्मे आफताब शिवदासानी ने यूं तो महज 14 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। इसके बाद 19 साल की उम्र में साल 1999 में उन्होंने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘मस्त’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री की। खास बात यह है कि आफताब शिवदासानी अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में जगह बनाने में कामयाब रहे और उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू और मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर जैसे कई अवार्ड भी हासिल हुए।

aftab shivdasani

aftab shivdasani

आफताब ने अपने करियर में एडल्ट फिल्मों में काम किया जिसमें ‘मस्ती’, ‘ग्रैंड मस्ती ‘और ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ जैसी फ़िल्में शामिल है। आफताब ने अपने फिल्मी करियर में ज्यादातर साइड किरदार निभाया लेकिन उन्होंने अपने किरदार से लोगों के दिलों में जगह बनाई और आज भी वह बॉलीवुड में एक्टिव है, हालांकि वह कोई बड़ी फिल्म में नहीं दिखाई दे रहे हैं।

बता दें, आफताब अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी नजर आ चुके हैं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार भी निभाया है। इतना ही नहीं बल्कि शिवदसानी ने अपने बचपन में ‘अव्वल नंबर’, ‘चालबाज’ और ‘इंसानियत’ जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। इसके बाद आफताब ने अपने करियर में ‘कसूर’, ‘हंगामा’, ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’, ‘कोई मेरे दिल से पूछे’, ‘क्या यही प्यार है’, ‘प्यासा’, ‘आवारा पागल दीवाना’ जैसी फिल्मों में काम किया।

aftab shivdasani

यूँ तो अफताब अब कम ही फिल्मों में दिखाई देते हैं लेकिन वह अपने परिवार संग बहुत ही शानदार जिंदगी जीते हैं। फिल्म के जरिए ना सही लेकिन प्रोडक्शन हाउस और दूसरे इवेंट्स के जरिए आफताब शिवदासानी की कमाई काफी अच्छी हो जाती है। इतना ही नहीं बल्कि मुंबई में उनका खुद का आलीशान बंगला है और उनके पास कई लग्जरी कारें भी है।

aftab shivdasani

फिल्मों में सफलता पाने के बाद आफताब शिवदासानी ने साल 2014 में निन दुसंज से शादी रचाई। इसके बाद साल 2017 में भी आफताब ने दूसरी बार अपनी ही पत्नी से रॉयल अंदाज में शादी रचाई जो काफी सुर्खियों में रही थी। इस कपल की एक बेटी भी है। एक रिपोर्ट की मानें तो आफताब शिवदासानी करीब 51 करोड की संपत्ति के मालिक हैं।

Related Articles

Back to top button