बॉलीवुड

हरनाज़ संधू मिस यूनिवर्स बनने से पहले हो चुकी है मालामाल, जानिये कितनी संपत्ति की है मालिकिन

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू ने महज़ 21 साल की उम्र में खड़ा किया करोड़ों का अंबार, जानें उनकी संपत्ति

मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का ख़िताब अपने नाम करने वाली हरनाज़ संधू (Harnaaz Sandhu) अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. पूरा देश अब उन्हें जान चुका है. पूरे इंटरनेट पर उनकी तस्वीर छाई हुई है. 21 साल बाद भारत के हिस्से में ये टाइटल लाने वाली हरनाज़ अब लाइमलाइट में आ गई है. हरनाज़ संधू को 70th मिस यूनिवर्स चुना गया है. जब हरनाज़ के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजाया गया उस वक़्त पूरा भारत देश उन्हें दुआएं दे रहा था.

हरनाज़ संधू चंडीगढ़ से आती है उन्होंने चंडीगढ़ से ही पोस्ट ग्रेजुएट किया है. वह गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर 11 की पूर्व छात्रा रही है. हरनाज़ (Harnaaz Sandhu) ने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को यहाँ मात दी. साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद यह भारत का तीसरा ताज है. हर कोई अब हरनाज़ (Harnaaz Sandhu Lifestyle) की पर्सनल लाइफ और उनकी लाइफस्टाइल जानने के लिए बेताब है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

आपको बता दें कि, हरनाज़ संधू के नाम कई पेजेंट खिताब हैं. जैसे टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ 2017, मिस मैक्स इमजिर्ंग स्टार इंडिया 2018 और फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019. इसके अलावा भी उन्होंने कई अवार्ड अपने नाम किये है. उन्होंने ‘यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ जैसी पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है. हरनाज़ फैशन के साथ साथ अपनी पढाई को लेकर भी सीरियस है. उन्होंने अपने हुस्न और अपनी स्मार्टनेस से हर किसी का दिल जीता है. रिपोर्ट्स की माने तो वह फिलहाल पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स कर रही हैं.

आपको बता दें कि हरनाज़ की लाइफस्टाइल पहले से ही काफी स्टाइलिश रही है. वह काफी लंबे समय से मॉडलिंग की दुनिया में एक्टिव हैं. एक निजी वेबसाइट की रिपोर्ट की माने तो हरनाज़ संधू की संपत्ति में हर साल बढ़ोतरी हुई है. वर्ष 2017 में उनकी नेट वर्थ 1 मिलियन डॉलर थी, जो 2021 में बढ़कर 5 मिलियन डॉलर हो गई है. इंडियन करेंसी के हिसाब से हरनाज़ के पास करीब 38 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति इस समय मौजूद है.


मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल अपने सर सजाने वाली हरनाज़ एक लग्जरी लाइफ जीती हैं. वह फिल्मों और मॉडलिंग से काफी मोटी कमाई कमाती है. इसके अलावा हरनाज़ को ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई हासिल होती है. बताया जाता है कि हरनाज़ के पास महंगी ज्वेलरी और डिज़ाइनर कपड़े भी हैं जिनकी कीमत लाखों में हैं.

harnaaz sandhu

हरनाज़ को इस कॉम्पिटिशन में पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया. वही पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay’s Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर आई, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) तीसरे पायदान पर रहीं.

इस कॉम्पिटिशन के आखरी क्वेश्चन-आंसर सेशन के दौरान, संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देना चाहती है, कि वह आज जिस दबाव का सामना कर रही है उससे कैसे सामना करेंगी. इस पर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं.

Related Articles

Back to top button