समाचार

गुलफाम ने पत्नी को 4 साल से एक कमरे में किया कैद, दरवाज़ा खुला तो इस हाल में मिली महिला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) से एक दिल दहला देना वाला मामला सामने आ रहा है. यहाँ एक पति ने अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने की सभी हदें पार कर दी. पीड़िता को उसके पति और ससुरालियों ने चार साल से घर में बंधक (Hostage) बनाकर रखा हुआ था. ऐसे में उसे भरपेट खाना भी नहीं दिया जा रहा था. खाने की कमी की वजह से उसे टीबी हो गया जोकि आखरी स्टेज पर पहुंच गया.

मामले में अब बहोड़ापुर पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के खिलाफ दहेज़ एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि ग्वालियर के रामजी का पूरा इलाके में रहने वाली सोनिया ज़िंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. 27 साल की उम्र में वह 50 साल की दिखने लगी है. वजह है दहेज लोभी पति और ससुरालवालों का असहनीय अत्याचार.

gwalior crime gulfam khan

दिनभर मारपीट और पेट भरने के लिए खाना नहीं
पीड़िता सोनिया की शादी एक जनवरी 2018 को ग्वालियर में रहने वाले गुलफाम खां के साथ हुई थी. सोनिया की मां ने शादी करते वक़्त गुलफाम को शादी के दौरान एक बाइक गिफ्ट की थी. मगर शादी के ठीक बाद गुलफाम ने बाइक बेच दी और सोनिया से मायके से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगा. ऐसे में जब सोनिया ने दहेज़ मांगने पर अपने पति का विरोध किया तो वह उसने पीटने लगा.बाद में गुलफाम खां ने सोनिया को प्रताड़ित करने की सभी हदें पार कर दीं. सोनिया को बंधक बनाकर एक ही कमरे में रखा जानें लगा.

उसे सिर्फ सुबह घर के काम करने के लिए बाहर निकाला जाता था. बाद में उसे एक ही कमरे में बंद कर दिया जाता था. वह शाम को काम से लौटने के बाद फिर से घर का काम करने के लिए उसे बाहर निकालता. घर के सभी काम खत्म होने के बाद फिर से उसे एक कमरे में बंद कर दिया जाता. तकरीबन चार साल से सोनिया इसी तरह प्रताड़ित हो रही थी. इसी अत्याचार के बीच सोनिया ने एक बेटी और फिर एक बेटे को जन्म दिया.

gwalior crime gulfam khan

दहेज़ एक्ट का मामला हुआ दर्ज़
गुलफाम ने अपनी पत्नी सोनिया को इसी तरह चार साल तक बंधक बनाकर रखा. इतने लम्बे समय तक कभी सोनिया को भरपेट खाना भी नहीं नसीब हुआ. मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना होने की वजह से सोनिया को टी बी (टयूबर क्यूलेसिस) हो गई. उसकी इस बीमारी का इलाज़ कराने की बजाये सोनिया को उसका पति, तांत्रिक, बाबा और हकीम के पास दिखाता रहा. धीरे धीरे सोनिया टीबी आखिरी स्टेज पर आ गई है. 27 साल की सोनिया अब 50 से ऊपर की नज़र आने लगी है.

मां ने बचाया सोनिया को
सोनिया का पति गुलफाम कहीं चला गया तो सोनिया ने अपनी मां को खुद की हालत की खबर दीं. मां दौड़ी दौड़ी पहुंची और अपनी लाड़ली को उसके पति की गैर मौजूदगी में ससुराल से बाहर निकाल कर लाई और फौरन पुलिस के पास लेकर पहुंची. इस दौरान सोनिया ने अपनी पूरी दास्ता पुलिस को बताई. अब मामले में पुलिस ने आरोपी पति गुलफाम के खिलाफ दहेज़ एक्ट मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अब सोनिया की हालत बेहतर होने का इंतज़ार कर रही है. CSP ने बताया कि पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया है. सोनिया के बयान के बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी.

Related Articles

Back to top button