मनोरंजन

जब नशे में धुत धर्मेंद्र ने की थी तनुजा के साथ गलत हरकत, सरेआम एक्ट्रेस ने जड़ दिया था थप्पड़

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हर कलाकार के पीछे कई मजेदार किस्से होते हैं। सुनहरे पर्दे पर दिखाई गई कहानियां तो मजेदार होती ही है लेकिन सितारों की निजी जिंदगी में भी कुछ वाकिए ऐसे हो जाते हैं जिनके चर्चे इंडस्ट्री में हमेशा होते रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले धर्मेंद्र और 60-70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री तनुजा से जुड़ा एक रोचक किस्सा जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

dharmendra and tanuja

बता दें, धर्मेंद्र जहां बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान रखते हैं तो वहीं तनुजा ने अपनी शानदार एक्टिंग और दिलकश अदाओं से लाखों लोगों का दिल जीता है। इस जोड़ी ने कई फिल्मों में काम भी किया है और सुनहरे पर्दे पर भी इनकी फिल्में जबरदस्त हिट हुई है। बता दें, धर्मेंद्र और तनुजा ने एक साथ ‘बहारें फिर आएंगी’, ‘इज्जत’, ‘दो चोर’, ‘चांद और सूरज’ जैसी फिल्मों में काम किया।

कहा जाता है कि काम करने के दौरान धर्मेंद्र और तनुजा एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन इन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि तनुजा ने सरेआम धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया था। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने धर्मेंद्र को बेशर्म भी कहा था। इस बात का खुलासा खुद तनुजा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

dharmendra and tanuja

दरअसल, यह बात 1965 की है। जब धर्मेंद्र और तनुजा फिल्म ‘चांद और सूरज’ की शूटिंग कर रहे थे। कहा जाता है कि धर्मेंद्र तनुजा की दोस्ती काफी मशहूर थी और यह दोनों एक साथ अक्सर खूब मस्ती किया करते थे। इतना ही नहीं बल्कि दोनों साथ में शराब भी पीते थे। इसके अलावा तनुजा धर्मेंद्र के परिवार से भी मिलने जाया करती थी और दोनों फिल्म की शूटिंग के दौरान भी एक-दूसरे के साथ काफी समय तक बातचीत किया करते थे।

dharmendra and tanuja

एक दिन हुआ यूं कि धर्मेंद्र बातों ही बातों में तनुजा को फ्लर्ट करने लगे। दोस्ती के बीच धर्मेंद्र की इस तरह की बातें तनुजा को रास नहीं आई। इसके आगे की धर्मेंद्र कुछ कहते तनुजा ने बीच में ही उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया और साथ ही कहा कि, “बेशर्म मैं तुम्हारे बीवी को जानती हूं और तुम्हारी इतनी हिम्मत कि मुझसे फ्लर्ट करो।”

बकौल तनुजा, “धर्मेंद्र ने मुझे अपनी पत्नी प्रकाश कौर से भी मिलवाया था। उस वक्त सनी की उम्र मात्र पांच साल थी और उनकी बेटी लाली करीब छह महीने की थी। एक दिन वह मेरे साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में मैंने उन्हें थप्पड़ मार दिया और कहा, ‘बेशर्म, मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं और तुम मेरे साथ यहां फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहे हो।”

dharmendra and tanuja

कहा जाता है कि इस मामले के बाद धर्मेंद्र को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी और साथ ही उन्होंने तनुजा से गुजारिश की थी कि, वह उन्हें अपना भाई बना ले।

एक्ट्रेस ने बताया था कि, “उन्होंने शर्मिंदा होकर मुझसे कहा, ‘तनु मेरी मां, सॉरी बोलता हूं, मुझे अपना भाई बना लो।’ हालांकि मैंने उन्हें यह कहते हुए साफ मना कर दिया कि मैं अपने खुद के भाई के साथ बहुत खुश हूं। लेकिन काफी समझाने के बाद मैंने काला धागा लिया और उनकी कलाई पर बांध दिया।”

dharmendra and tanuja

बता दें, न सिर्फ तनुजा बल्कि जयाप्रदा ने भी कपिल शर्मा शो पर इस बात का खुलासा किया था कि धर्मेंद्र काफी फ्लर्ट किया करते थे गौरतलब है कि धर्मेंद्र ने जानी मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी की है जिनसे उनकी दो बेटी ईशा देओल और आहना देओल है। हेमा से पहले धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी रचाई थी जिनसे उनके 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है।

Related Articles

Back to top button