बॉलीवुड

जब पुलिस की वर्दी में इन अभिनेत्रियों ने दिखाया था दम, दमदार एक्टिंग से जीत लिया लोगों का दिल

हम सभी अक्सर ज्यादातर फिल्मों में देखते हैं कि पुलिस का रोल अभिनेता निभाते हुए नजर आते हैं। पुलिस की वर्दी में एक्टर्स अपने फैंस का दिल जीत लेते हैं परंतु कई बार ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाया है और उन्होंने अपने इस किरदार से दर्शकों का दिल जीत लिया।

फिल्मों में इन अभिनेत्रियों को पुलिस की वर्दी में देखकर इनका किरदार लोगों को बहुत पसंद आया। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में, जो पुलिस की वर्दी में अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीत चुकी हैं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की “ड्रीम गर्ल” हेमा मालिनी इंडस्ट्री की एक बेहतरीन अदाकारा रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। हेमा मालिनी ने अपने करियर में लगभग हर तरह का किरदार निभाया है और यह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानती हैं। हेमा मालिनी ने भी एक फिल्म में पुलिस अफसर का रोल निभाया था। यह फिल्म 1983 में आई “अंधा कानून” थी और यह फिल्म सुपरहिट भी साबित हुई थी। इस फिल्म में पुलिस अफसर का रोल निभाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी अपने भाई को गिरफ्तार करने के लिए जी जान लगाते हुए नजर आईं थीं।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने साल 1993 में आई सुपरहिट फिल्म “खलनायक” में पुलिस अफसर का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में वह अंडर कवर पुलिस अधिकारी का किरदार निभा रही थीं। फिल्म में संजय दत्त और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे भी अहम भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुका है।

डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा डिंपल कपाड़िया ने भी फिल्म में पुलिस अधिकारी का रोल किया था। साल 1988 में आई फिल्म “ज़ख्मी औरत” में अभिनेत्री पुलिस अधिकारी के रोल में नजर आईं थीं, जो बलात्कार के आरोपी को पकड़ने के लिए अपनी वर्दी त्याग देती है। फिल्म में डिंपल कपाड़िया के इस रोल को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया।

प्रियंका चोपड़ा

हिंदी सिनेमा से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल में आईपीएस अधिकारी की भूमिका निभाई थी। उनके इस रोल से लोग बेहद प्रभावित हुए थे। इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा डॉन 2 में भी पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा चुकी हैं।

रानी मुखर्जी

इस लिस्ट में अभिनेत्री रानी मुखर्जी का भी नाम शामिल है। रानी मुखर्जी ने फिल्म “मर्दानी” में पुलिस अधिकारी का रोल निभाया था। उनके इस दमदार रोल को देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया था और लोगों ने उनकी खूब तारीफ भी की।

शेफाली शाह

जानी-मानी अभिनेत्री शेफाली शाह ने वेब सीरीज “दिल्ली क्राइम” में डीसीपी की भूमिका निभाई थी। इस वेब सीरीज में लोगों द्वारा शेफाली शाह को काफी पसंद किया गया था।

तब्बू

अभिनेत्री तब्बू ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अजय देवगन की फिल्म “दृश्यम (2015)” में मीरा नाम की एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में तब्बू का रोल दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

रेखा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने फिल्म “फूल बने अंगारे (1991)” में पुलिस अफसर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री रेखा को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चूका है।

Related Articles

Back to top button