बॉलीवुड

जब रेखा के खातिर एक शख्स से भीड़ गए थे अमिताभ, रातोंरात प्रेम कहानी का हुआ था खुलासा

 

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकार रेखा और अमिताभ बच्चन….। जब भी इस जोड़ी का नाम एक साथ लिया जाता है तो ना सिर्फ इनकी फिल्में याद आती है बल्कि इनकी प्रेम कहानी भी याद आने लगती है। जी हां.. एक ऐसा भी दौर था जब अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी ने खूब सुर्खियां लूटी थी।

एक दूसरे से बहुत प्यार करने वाली ये जोड़ी शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई लेकिन इनकी प्रेम कहानी के किस्से बहुत मशहूर है। इन्हीं में से एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जो बेहद ही दिलचस्प है। कहा जाता है कि रेखा के चलते अमिताभ बच्चन ने एक बार शूटिंग के दौरान एक शख्स को बुरी तरह पीट दिया था। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

rekha and amitabh

बता दें, रेखा और अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और इस जोड़ी को सुनहरे पर्दे के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी खूब पसंद किया जाता था। रेखा और अमिताभ बच्चन ने ‘सिलसिला’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘दो अंजाने’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘अलाप’ जैसी फिल्मों में काम करके खूब वाहवाही लूटी।

साल 1977 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध से इनकी प्रेम कहानी शुरू हुई जो एक समय पर काफी सुर्खियों में रही। कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन सेट पर रेखा के खातिर एक शख्स से भिड़ गए थे और उसकी पिटाई कर दी थी।

rekha and amitabh

दरअसल, रेखा की बायोग्राफी ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक साल 1977 में सुल्तान अहमद की फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग चल रही थी। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग जयपुर के हिस्सों में की गई जहां शूटिंग के दौरान काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

हर कोई इस दौरान रेखा और अमिताभ बच्चन की एक झलक देखने के लिए बेताब थे और इसके चलते सेट के आसपास कई लोग मौजूद थे।

rekha and amitabh

rekha and amitabh

इसी बीच भीड़ में मौजूद एक शख्स ने रेखा के खिलाफ कुछ बुरीभली बातें करना शुरू कर दी। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म की टीम ने शख्स को कई बार समझाया लेकिन फिर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और रेखा के खिलाफ कई तरह की बातें कहने लगा।

rekha and amitabh

शख्स के मुंह से रेखा के लिए इस तरह की बातें सुन अमिताभ बच्चन का दिमाग गरम हो गया और वह अपना आपा खो बैठे। इतना ही नहीं बल्कि कहा तो ये भी जाता है कि आग बबूला हुए अमिताभ बच्चन ने शख्स के साथ हाथापाई भी कर ली थी और पूरे सेट के सामने उसे पीटने लगे थे।

rekha and amitabh

कहा जाता है कि यही वह समय था जब रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी ने तूल पकड़ा था। इसके बाद कई मैगज़ीन में इनकी प्रेम कहानी को जगह दी गई। लेकिन अमिताभ बच्चन और रेखा अक्सर अपने अफेयर की खबरों पर चुप रहते थे।

यूं तो रेखा और अमिताभ बच्चन अब अपने पुराने दिनों को भूल चुके हैं और लाइफ में काफी आगे बढ़ चुके हैं। लेकिन आज भी जब यह जोड़ी एक साथ नजर आती है तो दोनों एक-दूसरे से नजरें चुराते दिखाई देते हैं, जो इनके चेहरे पर इनके पुराने प्यार को साफ झलकाता है।

rekha and amitabh

Related Articles

Back to top button