बॉलीवुड

रातोंरात सुपरस्टार बन गई थीं ऐश्वर्या की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल, आज जी रही है गुमनामी की जिंदगी

स्नेहा उल्लाल को बताया गया था ऐश्वर्या राय की हमशक्ल, अब खुला 16 साल पुराना राज

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार है जो रातोंरात स्टारडम हासिल कर लेते हैं। लेकिन कुछ दिनों के बाद ही कई कलाकार फिल्मी दुनिया से दूरी भी बना लेते हैं। इन्हीं में से एक अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल भी है। वैसे तो बॉलीवुड स्टार सलमान खान बॉलीवुड दुनिया में कई अभिनेत्रियों को लेकर आए हैं, उसी में से एक स्नेहा उल्लाल को लाने का भी श्रेय सलमान खान को ही जाता है।

sneha ullal

जैसे ही स्नेहा ने फिल्मी दुनिया में एंट्री की तो उन्हें ऐश्वर्या राय की हमशक्ल कहा जाने लगा। हालांकि काफी हद तक स्नेहा ऐश्वर्या राय की तरह दिखाई भी देती थी। स्नेहा उल्लाल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में आई फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ से की थी। इस फिल्म के जरिए सलमान खान ने उन्हें लांच किया था जिसके बाद वह रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी।

sneha ullal

उस दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप हो चुका था जिसके बाद यह कयास लगाने जाने लगे थे कि सलमान खान ऐश्वर्या राय को टक्कर देने के लिए स्नेहा उल्लाल को फिल्म जगत में लेकर आए हैं। आइए जानते हैं स्नेहा उल्लाल की कहानी..

बता दें, स्नेहा का जन्म 18 दिसंबर 1987 में मस्कट में हुआ था। सलमान खान के साथ इनकी जोड़ी खूब पसंद की गई थी लेकिन स्नेहा ने कम ही फिल्मों में काम किया। महज 18 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली स्नेहा उल्लाल ने ‘आर्यन’, ‘जाने भी दो यारो’ और ‘क्लिक’ जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद साल 2015 में स्नेहा उल्लाह अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई। वह आखरी बार फिल्म ‘बेजुबा’ में नजर आई थी।

sneha ullal

sneha ullal

काफी लंबे समय बाद मीडिया के सामने आई तो उनसे पूछा गया था कि उन्होंने इस तरह से फिल्म जगत से दूरी क्यों बना ली? इस सवाल के जवाब में स्नेहा ने अपनी एक बीमारी का खुलासा किया था। स्नेहा ने कहा था कि, वह ऑटो इम्यून डिसऑर्डर से जूझ रही थीं। यह एक खून से जुड़ी बीमारी है।

sneha ullal

बीमारी की वजह से उनका खून इतना कमजोर हो गया था कि वह अपने पैर पर 30 से 40 मिनट से ज्यादा नहीं खड़ी रह पाती थीं। हालाँकि स्नेहा अब पूरी तरह से ठीक हो गई है। बता दें, स्नेहा उल्लाल की तुलना हमेशा ही ऐश्वर्या राय से की जाती थी जिसके चलते वह अक्सर सुर्खियों में रहती थी। इसके चलते स्नेहा उल्लाल का कहना था कि ऐश्वर्या से तुलना पर उन्हें काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

sneha ullal

कहा जाता है कि स्नेहा सलमान खान की बहन अर्पिता खान की दोस्त थी। इसी वजह से सलमान खान से उनका मिलना जुलना हुआ था। क्योंकि स्नेहा का चेहरा काफी हद तक ऐश्वर्या राय से मिलता है। ऐसे में सलमान खान ने उन्हें ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ में लिया। स्नेहा की आंखें भी बिल्कुल ऐश्वर्या की आंखों की तरह ही थी और उन्होंने कई तस्वीरें ऐसी क्लिक करवाई थी जो ऐश्वर्या के जैसी ही थी। इसके पीछे कहा जाता है कि, इस दौरान ऐश्वर्या और सलमान खान का ब्रेकअप हुआ था जिसके चलते स्नेहा को फिल्म इंडस्ट्री में लाया गया था।

sneha ullal

वहीं ऐश्वर्या से तुलना करने पर स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “वह अपनी स्कीन के साथ सहज महसूस करती हैं। उनकी तुलना किसी से होने पर उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। हां, यह एक पीआर रणनीति का हिस्सा था कि मुझे ऐसे ही प्रचारित किया जाए। इसके चलते पूरा जोर एक जैसी दिखने पर ही दिया गया। वैसे, ये इतनी बड़ी बात नहीं होती। मुझे अपने जीवन में पछतावा नहीं है, लेकिन लगता है कि मैंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरूआत कुछ ज्यादा ही जल्दी कर दी। अगर इंतजार करती, तो शायद मैं खुद को बेहतर तरीके से ट्रेंड कर सकती थी या चीजों के महत्व को अच्छे से समझ सकती थी।”

sneha ullal

Related Articles

Back to top button