बॉलीवुड

12 साल बड़े एक्टर के प्यार में पागल थीं अमृता सिंह, फिर भी 12 साल छोटे सैफ से करनी पड़ी थी शादी

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विनोद खन्ना ने विलेन के किरदार से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उनकी शानदार अदाकारी ने उन्हें बॉलीवुड के हैंडसम हीरो की लिस्ट में शामिल कर दिया। 150 से ज्यादा फिल्में करने वाले विनोद खन्ना को लेकर कहा जाता है कि यदि वह अपनी एक्टिंग को लेकर सीरियस होते तो अमिताभ बच्चन से भी आगे निकल जाते, लेकिन विनोद खन्ना ने स्टारडम पर पहुंचते ही फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया और सन्यासी बन गए।

vinod khanna

विनोद खन्ना ने पहले डाकू के किरदार में लोगों को डराया फिर वह पुलिस के किरदार निभाकर दर्शकों का चहेता बन गए। विनोद खन्ना ने अपने करियर में धर्मेंद्र जैसे बड़े स्टार से लेकर कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया। इस दौरान कई लड़कियां विनोद खन्ना की दीवानी हुआ करती थी और कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी विनोद खन्ना को मन ही मन चाहती थी। इन्हीं में से एक जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह भी थी।

vinod khanna

बता दें, अमृता सिंह और विनोद खन्ना की पहली मुलाकात फिल्म ‘बंटवारा’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। पहली ही मुलाकात में अमृता विनोद से काफी इम्प्रेस हो गई थी। इस समय अमृता सिंह मशहूर क्रिकेटर रवि शास्त्री को डेट कर रही थी। इसी के चलते अमृता ने अपने मन की बात रवि शास्त्री को भी बताई थी। लेकिन इस दौरान रवि शास्त्री ने अमृता को चैलेंज कर दिया कि वह कभी भी विनोद खन्ना को अपना नहीं बना पाएगी।

vinod khanna

ऐसे में अमृता ने विनोद खन्ना को अपना बनाने के लिए हर वो काम किया जिससे विनोद खन्ना इंप्रेस हो सके। धीरे-धीरे यह हुआ कि इनकी बातचीत दोस्ती में बदल गई और दोस्ती बहुत गहरी होती चली गई। बढ़ते समय के अनुसार हुआ यूँ के ये दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे।

vinod khanna

कहा तो यह भी जाता है कि विनोद खन्ना और अमृता सिंह शादी रचाने वाले थे। लेकिन जब अमृता की मां रुखसाना सुल्तान को यह बात पता चली तो वह बेटी से नाराज हो गई और उन्होंने दोनों को सख्त हिदायत दी कि वह अपना रिश्ता खत्म कर ले। दरअसल, अमृता की मां नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी खुद से 12 साल बड़े व्यक्ति के साथ शादी करें। ऐसे में विनोद खन्ना ने अमृता सिंह से रिश्ता तोड़ लिया। वहीं अमृता सिंह कुछ दिनों के बाद जाने-माने अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल को डेट करने लगी। हालांकि इन दोनों का रिश्ता भी जल्द ही टूट गया।

vinod khanna

vinod khanna

इसके बाद अमृता सिंह ने अपने से 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचाई। इन दोनों की शादी साल 1991 में हुई थी लेकिन 13 साल एक साथ रहने के बाद अमृता और सैफ का साल 2014 में तलाक हो गया। अमृता और सैफ अली खान के दो बच्चे जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम खान है। सारा अली खान अपने माता पिता की तरह ही बॉलीवुड में सक्रिय हैं और वह अभी तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है, जबकि उनका बेटा इब्राहिम खान अभी फिल्मी दुनिया से दूर है।

vinod khanna

vinod khanna

Related Articles

Back to top button