समाचार

मनी लॉन्ड्रिंग केस : मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुई जैकलीन फर्नांडीस, विदेश जाने पर लगी रोक

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस पिछले कुछ दिनों से मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। कहा जा रहा है कि जैकलिन को कल रात भारत से बाहर जाने के लिए एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। रिपोर्ट की माने तो जैकलिन मुंबई एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाली थी लेकिन उन्हें बीच में ही हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब है कि जैकलिन फर्नांडीस से 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में लगातार पूछताछ की जा रही है जिसके चलते जैकलीन को कुछ दिन पहले ही ईडी ने अपने ऑफिस भी बुलाया था। यह मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ा हुआ है। पिछले दिनों सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलिन फर्नांडीस की कुछ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसके बाद से ही एक्ट्रेस पहले से ज्यादा मुसीबत में घिर चुकी है।

jacqueline fernandez

अब जैकलिन फर्नांडीस पर विदेश जाने के लिए भी रोक लगा दी गई है। रिपोर्ट की माने तो जैकलिन दुबई में एक शो के सिलसिले में जा रही थी। इसी दौरान ईडी ने जैकलिन के लिए लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया जिसके अनुसार वह मुंबई छोड़कर कहीं नहीं जा सकती। यही वजह है कि जब जैकलिन मुंबई से विदेश जा रही थी तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। बता दें, जैकलिन सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ वसूली मामले में एक गवाह है, हालाँकि पूछताछ के बाद जैकलिन को फिर से घर भेज दिया गया है।

jacqueline fernandez

इससे पहले भी जैकलिन फर्नांडीस से ED दो बार पूछताछ कर चुकी है जिसमें एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि वह ठग का शिकार हुई है और सुकेश संग उनका कोई रिश्ता नहीं है। लेकिन तस्वीर सामने आने के बाद इस मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ा है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि उन्होंने जैकलिन को करोड़ों के गिफ्ट दिए हैं जिनमें 52 लाख रुपए का घोड़ा और 9 लाख रुपए की फारसी बिल्ली शामिल है। इतना ही नहीं बल्कि सुकेश चंद्र शेखर ने अभिनेत्री नोरा फतेही के नाम का भी जिक्र किया है।

jacqueline fernandez

कहा जा रहा है कि नोरा को सुकेश ने करोड़ों की महंगी कार गिफ्ट की थी। हालांकि ईडी की पूछताछ में नोरा और जैकलिन ने इन सारे बयानों को खारिज किया था। जैकलिन का कहना था कि उनका सुकेश के साथ कोई संबंध नहीं है तो वहीं अभिनेत्री नोरा फतेही ने कहा था कि वह किसी मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधि का हिस्सा नहीं है। वह इस मामले में पीड़ित है। वहीं ED को जैकलीन और सुकेश की करीबी साबित करने वाले फोटोज समेत कई सबूत मिले हैं। इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और 6 दूसरे लोगों के खिलाफ 7 हजार पेज की चार्जशीट फाइल की है।

jacqueline fernandez

बता दें, देशभर में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ कई मामले दर्ज। ईडी की पूछताछ में सुकेश चंद्रशेखर ने यह भी खुलासा किया है कि तिहाड़ जेल प्रशासन को करोड़ों रिश्वत देकर उसने जेल से ही अपने रिश्वत के धंधे को चलाया था। इसके बाद 5 जेल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया था। ईडी के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलिन का भी कनेक्शन है। गौरतलब है कि, पिछले दिनों ही चेन्नई में समुद्र तट के करीब स्थित सुकेश के एक आलीशान बंगले से 82.5 लाख नकद, 16 शानदार कारें और दो किलो सोना समेत अन्य महंगी चीजें जब्त की गई थी।

sukesh chandrashekhar

 

Related Articles

Back to top button