अजब ग़जब

पैराग्लाइडिंग करते हुए दुल्हन वेडिंग वेन्यू पर ले रही थी एंट्री, तभी….जानें Viral न्यूज का सच

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, शादियों का सीजन चल रहा है। इस दौरान बहुत से लोग विवाह के बंधन में बंध कर अपने नए जीवन की शुरुआत कर चुके हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो विवाह के बंधन में बंधने को तैयार हैं और अपनी शादी की तैयारियों में भी जुटे हुए हैं।

वैसे देखा जाए तो दूल्हा-दुल्हन दोनों ही अपनी शादी को ख़ास और यादगार बनाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। दूल्हा और दुल्हन अपनी शादी में कुछ ऐसा खास करने की कोशिश करते हैं ताकि लोगों को उनकी शादी सालों साल तक याद रहे।

सोशल मीडिया पर भी शादी से जुड़ी हुई खबरें, वीडियोस खूब वायरल हो रही हैं, जिनमें कुछ कपल एक अलग ही अंदाज से एंट्री करते हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन दिनों शादी से जुड़ी हुई वीडियोस काफी पसंद की जा रही है।

शादियों की कुछ मजेदार वीडियो ऐसी है, जिसे लोग बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं। इसी बीच ग्वालियर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में कभी आपने शायद ही सुना हो और देखा होगा।

इतना ही नहीं बल्कि जो हुआ इसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। जी हां, ग्वालियर से शादी की एक खबर इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि एक दुल्हन पैराग्लाइडिंग के माध्यम से वेडिंग वेन्यू पर एंट्री लेने वाली थी, परंतु वह दूसरे की शादी में लैंड हो गई।

इतना ही नहीं बल्कि दुल्हन ने दूसरे दूल्हे से भी शादी रचा ली, लेकिन जब इस पूरी खबर की जांच पड़ताल की गई तो सच्चाई कुछ और ही निकल कर सामने आई। तो पहले जान लीजिए कि आखिर यह खबर क्या है और इसकी सच्चाई क्या है?

इंटरनेट पर जो खबर वायरल हो रही है, उसमें यह दावा किया जा रहा है कि ग्वालियर में एक दुल्हन की एंट्री दूसरे की शादी वेन्यू में हो गई और जिसका नतीजा यह हुआ कि दुल्हन को दूसरे दूल्हे से शादी करनी पड़ गई। खबर के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि पैराग्लाइडिंग के जरिए दुल्हन एंट्री कर रही थी लेकिन गलती से वह अपनी शादी की बजाय दूसरे की शादी में लैंड हो गई।

यह शादी चार्टर्ड अकाउंटेंट दीपांश और रियल एस्टेट ऑब्जर्वर शीतल की थी। यह दोनों ही अपनी शादी को खास बनाना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने हैशटैग #DeepShit भी बनाया था। पैराग्लाइडिंग के माध्यम से दुल्हन शादी में परी बनकर एंट्री लेने वाली थी। वहीं दूल्हा दीपांश खनन मजदूर के रूप में तैयार था, जिसके तहत धरती पर एक परी आएगी और खनन मजदूर उससे शादी करेगा।

खबर में यह दावा किया जा रहा है कि शीतल ने शादी से पहले लंबे समय तक पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण लिया। उसके लिए उसने 5 साल से अपने लंबित इंटीरियर डिजाइनर कोर्स को छोड़ने और शादी के बाद पूरे समय पैराग्लाइडिंग शुरू करने का निर्णय किया। सब कुछ एक खदान की तरह डिजाइन किया गया था। कार्यक्रम स्थल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की भी परमिशन नहीं थी, जिस दिन शादी हो रही थी उस दिन ग्वालियर के आसमान में हल्की हवा भी चल रही थी।

लेकिन शीतल को गुरुत्वाकर्षण और अपने प्रशिक्षक पर पूरा विश्वास था। लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि वह अपनी शादी में पहुंचने की बजाय दूसरे की शादी में लैंड हो गई। शीतल किसी विदेशी शादी में सोमेश नाम के एक अजीब व्यक्ति के सामने उतर गई।

पहले तो शीतल 5 मिनट तक बहुत गंभीरता से सोच-विचार करती रही और आखिर में उसने सोमेश से विवाह करने का निर्णय ले लिया। किसी ने सोमेश की पसंद के बारे में भी नहीं पूछा था। जब तक सभी रस्में पूरी नहीं हो जाती, तब तक सोमेश को यह भी मालूम नहीं था कि शीतल एक असली परी नहीं है।

जानिए क्या है वायरल खबर की सच्चाई

अब आप इस वायरल खबर की सच्चाई के बारे में भी जान लीजिए। जब इस मामले में जांच पड़ताल की गई तो सच कुछ और ही निकल कर सामने आया। जांच पड़ताल में यह बात सामने आई कि ग्वालियर में शादी को लेकर इस तरह की कोई घटना नहीं हुई और ना ही इस तरह की कोई शादी हुई है। जांच पड़ताल में यह मालूम हुआ कि पैराग्लाइडिंग के जरिए ना तो किसी दुल्हन ने एंट्री ली और ना ही वह दूसरे की शादी में पहुंचकर किसी और दूल्हे से शादी कर ली। मतलब साफ हो जाता है कि सोशल मीडिया पर जो खबर वायरल हो रही है वह झूठी है।

Related Articles

Back to top button