बॉलीवुड

कैटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ के बीच क्या है रिश्ता? आखिरकार शादी के बाद हो ही गया खुलासा

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया में राज कर रही है। कैटरीना ने अपनी शानदार अदाकारी और खूबसूरत अदाओं के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई और आज उनके लाखों करोड़ों फैंस हैं। कैटरीना कैफ अपने करियर में आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी है। आज भी कैटरीना कैफ के पास फिल्मों की भरमार है और हर बड़े सुपरस्टार उनके साथ काम करना चाहते हैं।

katrina kaif

अब कैटरीना अभिनेता विक्की कौशल संग शादी के बंधन में भी बन चुकी है और वह अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर चुकी है। लेकिन शादी के बीच सोशल मीडिया पर लोग कैटरीना कैफ और पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को रिलेट करके तरह-तरह के मींस और जोक्स शेयर कर रहे हैं। इसके बाद से ही फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि कैटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ के बीच आखिर क्या रिश्ता है? तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

katrina kaif

दरअसल, कैटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ का एक जैसा ही सरनेम है। इसकी वजह से अक्सर यह दोनों अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में रहते हैं और सोशल मीडिया पर भी अक्सर इनके सरनेम का जिक्र होता है। इतना ही नहीं बल्कि लोग जानना चाहते हैं कि यह दोनों एक दूसरे के रिश्तेदार हैं या फिर इन दोनों का आपस में क्या रिश्ता है?


एक बार सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ही सीधा जाकर मोहम्मद कैफ से ही पूछ लिया था कि आपका और कैटरीना कैफ के बीच क्या रिश्ता है। अगर नहीं तो क्या भविष्य में इसका चांस है? इसके सवाल के जवाब में मोहम्मद कैफ ने कहा था कि, “अभी तक रिलेटेड नहीं हूं..। बाकी हैप्पिली मैरिड हूं। हां, पर मैंने एक स्टोरी सुनी थी कि कैसे कैटरीना को उनका सरनेम मिला था और उस कहानी के अनुसार इसका संबंध मुझसे है।”

चलिए बात करते हैं उस स्टोरी के बारे में जिसमें कैटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ के रिश्ते के बारे में बताया गया था।

बता दें, कैटरीना कैफ पहले अपनी मां का सरनेम टॉर्केट लगाती थी। वहीं उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जो कश्मीरी मूल के ब्रिटिश थे और उनकी मां ब्रिटिश है। लेकिन जब कैटरीना बहुत छोटी थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद कैट अपनी माँ के सरनेम को इस्तेमाल करती थी। लेकिन जब कैटरीना भारत आई तो उन्होंने अपना सरनेम क्रिकेटर मोहम्मद कैफ से प्रभावित होकर ‘कैफ’ कर लिया।

katrina kaif

katrina kaif

दरअसल कई लोगों को कैटरीना का सरनेम बोलने में काफी परेशानी होती थी और आसानी से उनका नाम नहीं बोल पाते थे। ऐसे में कैटरीना ने अपने पिता का सरनेम लेना ठीक समझा। फिर कैटरीना ने अपने सरनेम टॉर्केट को ‘कैफ’ कर लिया। इसी समय साल 2004 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी काफी चर्चा में रहते थे। इस दौरान मोहम्मद कैफ भारतीय टीम के एक मशहूर क्रिकेटर हुआ करते थे और हर जगह उनका सरनेम भी चर्चा में था। वहीं कैटरीना के पिता का सरनेम भी कैफ था, जिससे प्रभावित होकर कैटरीना ने भी फिर अपना सरनेम कैफ कर लिया।

Related Articles

Back to top button