समाचार

पत्नी ने मायके फोन कर कहा – पति ने खाने में जहर मिला दिया है, बचा लो.. फिर जो हुआ वह दर्दनाक था

पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर कायम होता है। अग्नि के समक्ष सात फेरे लेकर पति पत्नी जीवन भर साथ रहने की कामना करते हैं और जिंदगी के हर सुख-दुख में साथ रहते हैं। शादी के बाद कुछ दंपति तो अपनी जिंदगी बहुत ही अच्छे से जीते हैं, लेकिन कुछ सनकी पति अपनी पत्नी को प्रताड़ित करते रहते हैं।

कुछ पति दहेज के खातिर भी पत्नी संग ऐसा सुलूक कर जाते हैं जिसे सुनने वालों की रूह कांप उठती है। एक ऐसा ही मामला बिहार के नालंदा जिले का सामने आया है जहां पति ने दहेज के खातिर अपनी पत्नी और दो बच्चे की दर्दनाक हत्या कर दी।

nalanda news

यह हैरान कर देने वाला मामला नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के बढ़ाई चकिया गांव का है। जहां गुड्डू पासवान नाम के शख्स ने दहेज के खातिर अपनी पत्नी ज्ञानती देवी, 3 साल के बेटे साहिल कुमार और 1 साल की बेटी स्नेहा कुमारी को जहर देकर बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

शख्स ने घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। जैसे ही गांव में इस घटना का खुलासा हुआ तो सारे गांव में सनसनी फैल गई और हर कोई इससे डर गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। फिर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जहां से उन्होंने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहार शरीफ भेज दिया गया।

nalanda news

ज्ञानती देवी के भाई के मुताबिक, गुड्डू और ज्ञानती की शादी साल 2015 में हुई थी। शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर अक्सर ज्ञानती और गुड्डू में लड़ाई झगड़ा होता रहता था। लेकिन धीरे-धीरे इनके बीच ज्यादा झगड़ा बढ़ने लगा और गुड्डू ने पत्नी को मारना-पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद ज्ञानती देवी ने अपने घर में बताया।

फिर पंचायत में बातचीत होने के बाद उसे वापस इस शर्त पर ससुराल भेज दिया कि, पति उसके साथ मारपीट न करें। कुछ दिनों तक तो गुड्डू पत्नी ज्ञानती देवी के साथ अच्छा रहा लेकिन गुरुवार को उसने एक बार फिर पत्नी को मारना-पीटना शुरू कर दिया और उसके मायके से पैसे मंगवाने के लिए कहा। लेकिन इस दौरान ज्ञानती देवी बिल्कुल नहीं मानी और दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

nalanda news

झगड़ा खत्म होने के बाद पत्नी अपने काम में व्यस्त हो गई तो वहीं पति खुन्नस निकालने के लिए खाने में जहर मिलाकर चला गया। इधर पत्नी ने खाना खा लिया और दोनों बच्चों को भी खिला दिया। इसके बाद ज्ञानती देवी अपने बच्चों के साथ सोने चली गई। लेकिन बीच में ही इन तीनों की अचानक तबियत खराब हो गई।

इसी बीच ज्ञानती देवी के पति ने खुद उसे फोन करके बताया कि उसने खाने में जहर मिलाया था। ऐसे में ज्ञानती बुरी तरह से घबरा गई और आनन-फानन में उसने अपने घरवालों को फोन लगाया और बताया कि, उसके खाने में पति ने जहर दे दिया है।

ज्ञानती देवी के मुंह से ये बात सुनते ही उसके घर वाले तुरंत आ पहुंचे और तीनों को अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां ज्ञानती देवी ने दम तोड़ दिया और इसके थोड़ी देर बाद ही उसके दोनों बच्चे भी मौत की नींद सो गए।

nalanda news

पुलिस जांच करने पहुंची तो उन्होंने ज्ञानती देवी की सास कौशल्या देवी को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ में पता चला है कि यह सारा मामला दहेज का था। वहीं ज्ञानती देवी के मायके वालों ने पति समेत करीब 8 लोगों के खिलाफ दहेज को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अन्य आरोपियों को ढूंढने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Back to top button