बॉलीवुड

जब रनबीर से मिले धोखे से बुरी तरह टूट गई थीं दीपिका पादुकोण, सालों बाद बयां किया ‘हाल ए दिल’

सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण आज किस मुकाम पर है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में एक बड़ी पहचान बनाई है और हर किरदार के साथ वह बखूबी न्याय करती नजर आती है। दीपिका पादुकोण अपने अलग-अलग किरदारों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती है।

deepika padukone

सुपरस्टार रणवीर सिंह से शादी करने के पहले दीपिका का नाम कई अभिनेताओं के साथ भी जुड़ चुका है। हालांकि अभिनेता रनबीर कपूर संग उनका अफेयर काफी सुर्खियों में रहा था। इतना ही नहीं बल्कि रनबीर कपूर से ब्रेकअप होने के बाद दीपिका पादुकोण पूरी तरह डिप्रेशन में चली गई थी और वह इस धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाई थी। कहा जाता है कि दीपिका पादुकोण ने खुद अपने बॉयफ्रेंड को किसी दूसरी लड़की के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया था जिसके बाद वह बुरी तरह टूट गई थी। आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण और रनबीर कपूर की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में…

deepika padukone

एक वह भी दौर था जब दीपिका पादुकोण और रनबीर कपूर एक दूसरे पर जान छिड़कने थे। दोनों की शादी की खबरें भी काफी सुर्खियों में रहती थी। दीपिका पादुकोण और रनबीर की पहली मुलाकात फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ के सेट पर हुई। दोस्ती के साथ-साथ उनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे। फिर हुआ यूं कि दीपिका पादुकोण रनबीर कपूर के बगैर रह नहीं पाती थी। वहीं रनबीर कपूर को भी दीपिका से 1 मिनिट की दूरी भी गवांरा नहीं था।

deepika padukone

कई सालों तक तो रनबीर और दीपिका का यह रिश्ता बहुत ही अच्छे से चला। लेकिन एक समय ऐसा आया जब रनबीर ने दीपिका को नकारना शुरू कर दिया, उनकी तरफ ध्यान देना कम कर दिया, प्यार के बजाय वह इस रिश्ते को सिर्फ निभाने की कोशिश कर रहे थे और इसकी वजह थी बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ। जी हां…दीपिका पादुकोण के साथ-साथ रनबीर कपूर कैटरीना कैफ के प्यार में भी पड़ गए थे जिसके चलते वह दीपिका को धोखा देने लगे थे। इस बात का खुलासा खुद दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

deepika padukone

दीपिका ने कहा था कि, “हर कोई मुझसे कह रहा था कि वह धोखा दे रहा है। लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी। मैंने उसे हर बार मौका दिया। फिर मैंने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। बाहर निकलने में मुझे थोड़ी देर लग गई। लेकिन मैंने जो देखा उसके बाद वापस लौटने के लिए कुछ नहीं बचा था। जब उसने पहली बार धोखा दिया तो मुझे लगा कि हमारे रिलेशनशिप में कुछ गलत है। लेकिन जब यह किसी की हैबिट बन जाए तो समझ जाना चाहिए कि समस्या सामने वाले के साथ है। मैंने रिलेशनशिप्स में बहुत कुछ दिया है, लेकिन बदले में कोई उम्मीद नहीं की।”

deepika padukone

रनबीर कपूर के संग धोखे को लेकर दीपिका ने कहा कि, “मेरे लिए सेक्स का मतलब सिर्फ फिजिकल होना नहीं है, बल्कि इसमें इमोशन्स भी जुड़ते हैं। मैं जब भी किसी रिश्ते में रही, मैंने उसे कभी धोखा नहीं दिया। मैं उसे धोखा दूंगी या चीट करूंगी तो मैं रिश्ते में ही क्यों रहूंगी? इससे अच्छा है कि मैं सिंगल रहूं और मस्ती करूं। लेकिन हर कोई ऐसा नहीं होता, इसलिए मुझे पहले काफी दुख झेलना पड़ा। मैं इतनी बेवकूफ थी कि मैंने उसे दूसरा मौका दिया, जबकि मैंने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था।”

deepika padukone

दीपिका ने आगे बताया, “बाद में उसने मुझसे भीख मांगी थी और मिन्नतें की थीं तो मैंने उसे माफ कर दिया लेकिन ये मेरी बेवकूफी थी। मुझे उन सब चीजों से बाहर आने में काफी वक्त लगा। लेकिन अब जब मैं उन सब चीजों से बाहर आ गई हूं तो कोई भी मुझे इस वक्त में वापस नहीं ले जा सकता। उसने जब मुझे पहली बार धोखा दिया था तब मुझे लगा कि इस रिलेशनशिप में या फिर मुझमें कोई दिक्कत होगी। लेकिन जब धोखा देना किसी की आदत ही हो तो वो यही करता है।”

deepika padukone
बता दें, दीपिका ने ‘कौन बनेगा करोड़पति-13’ में भी अपने डिप्रेशन के बारे में बात कहीं थी।

उन्होंने कहा था कि, “मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं काम पर ना जाऊं, मैं किसी से मिलना नहीं चाहती थी, मैं बाहर नहीं जाना चाहती थी। मैं कुछ भी नहीं करना चाहती थी। शूटिंग के वक्त शॉर्ट खत्म होने के बाद में अकेले बैठ कर रोती थी और इस बात का खुद पता नहीं होता था कि मैं क्यों रो रही हूं मुझे कहना चाहिए या नहीं लेकिन कई बार मुझे लगता था कि, मैं जिन्दा ही क्यों हूँ, एक समय पर मेरी जीने की इच्छा ख़त्म हो गई थी।”

deepika padukone

इसके अलावा दीपिका के एक्स ब्वॉयफ्रेंड रनबीर कपूर ने भी एक इंटरव्यू में खुलासा कर कहा था कि यह सच है कि उन्होंने दीपिका को धोखा दिया।

बकौल रणबीर कपूर, “हां मैंने दीपिका को धोखा दिया था। मैं कैटरीना को डेट करने लगा था। उन्होंने कहा था- मैंने उसे हर तरफ से धोखा दिया था। अपरिपक्वता, अनुभवहीनता और कुछ प्रलोभनों का लाभ उठाने के लिए मैंने ऐसा किया। लेकिन जब हम बड़े हो जाते हैं तो इस बात का अहसास होता है। एक बार जब बेवफाई आ जाती है तो किसी के प्रति वफादारी नहीं हो पाती। सम्मान और विश्वास खत्म हो जाता है।”

deepika padukone

इसके बाद दीपिका पादुकोण की मुलाकात अभिनेता रणवीर सिंह से हुई। रणवीर सिंह ने दीपिका को प्यार का सही मतलब समझाया और अपनी पत्नी बनाया। साल 2018 में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने इस रिश्ते पर शादी कर मोहर लगा दी। इस कपल की शादी इटली में शाही अंदाज से पूरी हुई। दोनों की शादी में खास दोस्त और करीबी रिश्तेदार ही मौजूद थे। इस कपल ने कोंकणी और सिंधी रीति रिवाज से शादी रचाई थी।

वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म ‘गहराइयां’ को लेकर सुर्खियों में है। इस फिल्म में दीपिका सिंह के साथ अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी नजर आने वाले हैं और फिल्म का टीजर भी रिलीज हो चुका है। इसके अलावा दीपिका अपने पति रणवीर सिंह के साथ फिल्म 83 में भी दिखाई देंगी। डायरेक्टर कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म कपिल देव और क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित है। यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। आखरी बार दीपिका पादुकोण फिल्म ‘छपाक’ में दिखाई दी थी।

Related Articles

Back to top button