बॉलीवुड

जब खुद से 13 साल छोटे अक्षय कुमार पर आया था रेखा का दिल, तब रवीना टंडन ने ऐसे उड़ाई थीं धज्जियां

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं, लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 65 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. जैसे-जैसे रेखा की उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. रेखा पर फिल्माया गाना ‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं’ उन पर बिल्कुल फिट बैठता है. उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि यंगस्टर्स भी हैं.

रेखा का बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के प्रति प्यार तो जगजाहिर है, लेकिन कहा जाता है कि एक दफा रेखा का दिल खुद से 12 साल छोटे एक्टर और आज के सुपरस्टार अक्षय कुमार पर भी आ गया था. हालांकि, केवल अक्षय ही नहीं, रेखा का नाम विनोद मेहरा, राज बब्बर और संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ भी जुड़ चुका है. पर आज हम आपको यहां रेखा और अक्षय कुमार की विवादित प्रेम कहानी के बार में बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है कि जब रेखा अक्षय कुमार पर अपना दिल हार बैठी थीं, तब अक्षय कुमार बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन के साथ रिश्ते में थे. रेखा और अक्षय की बढ़ती करीबियां देख रवीना टंडन का गुस्सा उन पर फूट पड़ा था. बता दें, अक्षय और रेखा की उम्र के बीच में 13 साल का फासला था. रेखा अक्षय से उम्र में 13 साल बड़ी थीं, इसके बाद भी वे अक्षय पर फिदा हो गई थीं.

साल 1996 में फिल्म आई थी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अक्षय और रेखा का प्यार परवान चढ़ने लगा था. इस फिल्म में अक्षय और रवीना के साथ रेखा भी मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म में रेखा ने ‘मैडम माया’ का किरदार निभाया था. उन दिनों रवीना और अक्षय की लव स्टोरी के चर्चे थे, इसके बावजूद अक्षय रेखा के करीब आने से खुद को रोक नहीं पाएं,

फिल्म में अक्षय के साथ रेखा के कई इंटीमेट सीन थे, जिसने रवीना को इनसेक्योर कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन दिनों रेखा अक्षय कुमार के प्यार में इस कदर पड़ चुकी थीं कि उनके साथ अपना ज्यादा से ज्यादा समय बिताने लगी थीं. इतना ही नहीं, वे अपने घर से शूटिंग सेट पर अक्षय के लिए खाना भी लेकर आती थीं.

वहीं, रेखा को अक्षय कुमार के करीब आते देख रवीना भी हैरान थीं. कहते हैं कि अक्षय की वजह से रेखा और रवीना के बीच कैट फाइट की शुरुआत हो गई थी. रवीना ने तो अक्षय कुमार को रेखा से दूर रहने की वार्निंग तक दे डाली थी. अक्षय और रेखा की नजदीकियों से रवीना इतना बौखला गई थीं कि उन्होंने मीडिया के सामने रेखा पर कीचड़ भी उछाला था.

एक बार अपने इंटरव्यू में रवीना ने कह दिया था कि अक्षय रेखा के करीब नहीं गए, बल्कि केवल फिल्म की वजह से वे उन्हें झेल रहे हैं. रवीना ने तो यहां तक कह दिया था कि अक्षय को रेखा में कोई दिलचस्पी नहीं है. रवीना के मुताबिक रेखा ही अक्षय के पीछे हाथ धोकर पड़ी हुई थीं. रवीना ने कहा था, “जब किसी एक्ट्रेस को पता है कि हम दोनों साथ में हैं तो वह अक्षय से इतनी नज़दीकियां क्यों बढ़ा रही हैं? मैं उन्हें हद में रहने के लिए कह सकती हूं, लेकिन अक्षय जानते हैं कि उन्हें कैसे हैंडल करना है”.

हालांकि, बाकी अफेयर्स की तरह रेखा के इस रिश्ते का भी अंत जल्दी हो गया. वहीं, कुछ समय बाद अक्षय और रवीना भी एक-दूसरे से अलग हो गए. लेकिन उन दिनों अक्षय कुमार के साथ अपने अफेयर को लेकर रेखा खूब विवादों में रही थीं.

ये भी पढ़ें अक्षय खन्ना के साथ की पहली फिल्म फिर बनी काजोल की दोस्त, जानें कहां गुम हो गई ये खूबसूरत एक्ट्रेस

Related Articles

Back to top button