बॉलीवुड

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित पहली ही नज़र में डॉ नेने पर हार बैठी थी अपना दिल, ऐसी है लव स्टोरी

माधुरी दीक्षित के भाई ने मिलवाया था अपने होने वाले जीजा से, डॉ नेने को भा गई थी माधुरी

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का जलवा 90 और 2000 के दशक में कुछ और ही था. हर कोई उनकी अदाकारी और खूबसूरती का दीवाना हुआ करता था. लेकिन जब उन्होंने अचानक शादी करने का फैसला लिया तो उनके लाखों दीवानों का दिल टूट गया था.

madhuri dixit

माधुरी ने जिस समय शादी की उस समय वह बॉलीवुड में राज कर रही थीं. इसी वजह से हर कोई उनकी शादी की खबर सुनकर चौंक गया था. माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने (Sriram Nene) से शादी की है. ये दोनों कैसे मिले और कैसे इनकी लव स्टोरी शुरू हुई आज हम आपको बताते है.

madhuri dixit and dr nene love story

माधुरी दीक्षित ने डॉ. श्रीराम नेने के लिए अपने चमकते हुए और शानदार करियर को छोड़ दिया था. डॉ. श्रीराम नेने दिल के एक्सपर्ट है और उन्होंने माधुरी का दिल भी जीत लिया था. शादी के बाद डॉ. श्रीराम नेने के साथ माधुरी बॉलीवुड और भारत छोड़कर अमेरिका चली गई थी. माधुरी और श्रीराम की लव स्टोरी जितनी प्यारी है उतनी ही इंस्पायरिंग भी. खासकर की आज के जमाने के कपल्स के लिए इस जोड़ी से सीखने के लिए काफी कुछ मिलेगा.

madhuri dixit and dr nene love story

अपने करियर के सबसे शानदार दौर में 1998 में माधुरी अपनी बहन और भाई से मिलने अमेरिका गई. डॉक्टर श्रीराम नेने, अजीत दीक्षित यानी कि माधुरी के भाई के दोस्त थे जो यूएस में रहते थे.

इस दौरान भाई के घर पर हुई. इसी पार्टी के दौरान डॉक्टर श्रीराम नेने और माधुरी दीक्षित की पहली मुलाकात हुई. इस पहली ही मुलाकात में वह अपना दिल हार गई. डॉ नेने भी माधुरी की मुस्कान के कायल हो गए थे. इसके बाद दोनों को एक दूसरे से मिलने की चाहत हुई.

madhuri dixit and dr nene love story

डॉ नेने ने कुछ मुलाकात के बाद माधुरी से पहाड़ों पर बाइक राइडिंग के लिए पूछा. माधुरी को ये सुनकर काफी अच्छा लगा और वह उनके साथ जाने के लिए तैयार हो गई. वहां पहुंचने के बाद माधुरी को डर लगने लगा. उस समय दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. इसके बाद दोनों कई बार मिले और फिर 3 महीने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया.

madhuri dixit and dr nene love story

इसके बाद वर्ष 1999 में 17 अक्टूबर के दिन माधुरी दीक्षित ने पूरे मराठी रीति रिवाजों के साथ श्रीराम नेने से शादी कर ली थी. जिस समय माधुरी ने शादी की उस समय वह बॉलीवुड की नंबर एक एक्ट्रेस हुआ करती थी. मगर अपने प्यार और शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. अमेरिका के डेनेवर में माधुरी के पति कार्डियोलॉस्टि थे.

madhuri dixit

एक बार इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित से पूछा गया था कि उन्होंने अपने करियर के पीक पर शादी क्यों की? तो माधुरी ने कहा था, ‘क्योंकि मैं प्यार में थी. और यही तो आप करते हैं जब आपको सही शख्स मिल जाता है. है न?’ माधुरी शादी के बाद भारत से दूर 12 साल तक अमेरिका में रही.

इसके बाद उन्होंने 2012 में फिर से बॉलीवुड में कमबैक किया. आज इस कपल के दो बच्चे है. यह ख़ुशी-खुशी अपनी लाइफ जी रहे है. डॉक्टर नेने भी नगरपालिका अस्पताल से जुड़ गए जहां उन लोगों का इलाज करवाया जाता है जिनके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं.

Related Articles

Back to top button