बॉलीवुड

गोविंदा के कट्टर दुश्मनों की लिस्ट में शामिल हैं ये 6 लोग, एक ने तो कहा था गंदी नाली का कीड़ा

90 के दशक में ऐसे कई स्टार हुए हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उन्हीं में से एक सुपरस्टार गोविंदा भी हैं, जिन्हें भारतीय सिनेमा जगत में “आंटी नंबर वन” फिल्म से सबसे अधिक लोकप्रियता प्राप्त हुई थी। फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता गोविंदा को लोग उनके डांस के लिए बहुत अच्छी तरीके से जानते हैं और उनको पसंद भी करते हैं।

गोविंदा ने फिल्म जगत में हर एक क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवाया है। उन्होंने अपनी काबिलियत से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है। भले ही आज गोविंदा फिल्मों से दूर हैं परंतु किसी ना किसी वजह से वह सुर्खियों का विषय बने रहते हैं। सुपरहिट फिल्म “इल्जाम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा एक समय पहले बी टाउन के हिट मशीन कहे जाते थे।

गोविंदा के लिए 1990 से 1999 के बीच का समय बहुत अच्छा रहा है। इस दौरान उन्होंने कई सफल फिल्में दीं परंतु वक्त के साथ-साथ उनके स्टारडम पर आंच आ गई और वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब होने लग गए। गोविंदा अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ साथ अपने विवादों को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। जी हां, जैसा कि हम लोग जानते हैं फिल्मी दुनिया की दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही मशहूर होती है।

गोविंदा के भी कुछ दुश्मन हुए हैं और उनकी दुश्मनी की कहानी भी सामने आ चुकी है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए उन लोगों के नाम बताने वाले हैं जिनसे गोविंदा की दुश्मनी है या फिर रह चुकी है। तो चलिए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

संजय दत्त

एक समय ऐसा था जब संजय दत्त और गोविंदा की जोड़ी फिल्मों में बहुत ज्यादा पसंद की जाती थी। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों की दोस्ती भी खूब चर्चित थी लेकिन संजय दत्त के साथ गोविंदा के रिश्ते बहुत पहले ही खराब हो चुके हैं। बता दें कि सालों पहले अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील और संजय दत्त की एक ऑडियो टेप लीक हुई थी। उस टेप में गोविंदा को लेकर नेगेटिव बातें कही गई थीं। बस क्या था, इसी बात को लेकर संजय दत्त और गोविंदा के बीच दुश्मनी शुरू हो गई और इन दोनों की दोस्ती हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो गई।

सलमान खान

सुपरस्टार गोविंदा और सलमान खान के रिश्ते कभी बहुत अच्छे हुआ करते थे। यह दोनों एक समय पहले काफी करीब हुआ करते थे और दोनों की दोस्ती भी मशहूर थी परंतु अब गोविंदा और सलमान के रिश्ते पहले जैसे नहीं रहे। अब दोनों की दोस्ती में दरार आ चुकी है। किसी वजह से इन दोनों की दोस्ती अचानक से ही दुश्मनी में बदल गई थी और आज तक इन दोनों के बीच के रिश्ते ठीक नहीं हो पाए।

डेविड धवन

एक समय ऐसा भी था जब निर्देशक डेविड धवन के साथ अभिनेता गोविंदा ने कई हिट फिल्में दी थीं। इन दोनों की जोड़ी ने बॉलीवुड में तहलका मचा रखा था लेकिन अब इन दोनों की दोस्ती दुश्मनी में तब्दील हो गई है। दरअसल, एक बार डेविड धवन ने गोविंदा के चश्मे बद्दूर के रीमेक का आईडिया चुराकर फिल्म में ऋषि कपूर को साइन कर लिया था। इसी वजह से इन दोनों के रिश्ते पहले जैसे नहीं रहे।

करण जौहर

मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ऐसा बताया जाता है कि दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। गोविंदा ने एक बार करण जौहर को जेलस इंसान भी बता दिया था।

कृष्णा अभिषेक

आपको बता दें कि गोविंदा के रिश्ते अपने भांजे कृष्णा अभिषेक से भी बिल्कुल भी ठीक नहीं हैं। अक्सर गोविंदा और कृष्णा अभिषेक के बीच मनमुटाव की खबरें सुर्खियों में बनी रहती हैं, जिसके बारे में ज्यादातर सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं। कई बार तो दोनों की लड़ाइयां भी सामने आ चुकी हैं। अक्सर दोनों को एक-दूसरे को लेकर कुछ ना कुछ बयानबाजी करते हुए देखा जा चुका है।

अमरीश पुरी

हिंदी सिनेमा के चर्चित, सबसे खूंखार, सबसे पसंदीदा और सबसे सफल खलनायक अमरीश पुरी और गोविंदा के बीच का झगड़ा भी जगजाहिर है। दरअसल, गोविंदा कई फिल्में कर रहे थे और इसलिए फिल्म के सेट पर देर से पहुंचे थे, जिसमें अमरीश पुरी भी थे। तब अमरीश पुरी ने गोविंदा से समय पर आने के लिए कहा था, जिसको लेकर दोनों में बहसबाजी भी हो गई थी। इतना ही नहीं बल्कि अमरीश पुरी ने तो गोविंदा को गंदी नाली का कीड़ा तक कह दिया था। यही नहीं अमरीश पुरी ने गोविंदा को थप्पड़ भी जड़ दिया था।

Related Articles

Back to top button